Wall Collapse in Morbi: गुजरात के मोरबी में बड़ा हादसा, नमक फैक्ट्री की दीवार गिरने से 12 मजदूरों की मौत
Advertisement

Wall Collapse in Morbi: गुजरात के मोरबी में बड़ा हादसा, नमक फैक्ट्री की दीवार गिरने से 12 मजदूरों की मौत

Wall Collapse in Morbi: गुजरात के मोरबी में सागर सॉल्ट कंपनी में दीवार गिर गई. इस हादसे में 12 श्रमिकों की मौत हो गई. अभी कई अन्य मजदूरों के फंसे होनी की आशंका है. हादसे के बाद मौके पर राहत बचाव कार्य जारी है.

फोटो साभार- ANI

Wall Collapse in Morbi: गुजरात के मोरबी में बड़ा हादसा हुआ है. मोरबी की एक नमक फैक्ट्री में दीवार ढह गई. इस दर्दनाक हादसे में 12 मजदूरों की मौत हो गई. अभी अन्य कई मजदूरों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. हादसे के बाद मौके पर राहत बचाव जारी है.

अभी भी फंसे हैं कई मजदूर

जानकारी के मुताबिक, ये हादसा मोरबी जिले के हलवद में सागर सॉल्ट नाम की कंपनी में हुआ. दीवार गिरने से मलबे के भीतर करीब 30 मजदूरों के फंसे होने की खबर सामने आई है. हादसे में घायलों को नजदीकी अस्पताल भेजा गया है. हादसे के बाद शासन प्रशासन के आला अफसर घटना स्थल पर पहुचें हैं.

जेसीबी मशीन से हटाया जा रहा है मलबा

घटना स्थल पर दीवार के मलबे को जेसीबी मशीन की मदद से हटा कर मृतकों और घायलों को निकाला जा रहा है. घायलों को शहर के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है. हादसे में कई मजदूर गंभीर रूप से घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि अभी मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'मोरबी में दीवार गिरने से हुई त्रासदी हृदय विदारक है. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें. स्थानीय अधिकारी प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं.

मृतक के परिवारों को 2-2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम राहत कोष से मृतक के परिवारों को 2-2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है. जबकि घायलों को 50-50 हजार की मदद का ऐलान किया है.

LIVE TV

Trending news