सात दांत के साथ जन्मा बच्चा, जिसने भी देखा हो गया हैरान
Advertisement

सात दांत के साथ जन्मा बच्चा, जिसने भी देखा हो गया हैरान

अहमदाबाद में जब एक नवजात ने जन्म लिया और वो रोया तो वहां मौजूद सभी डॉक्टर और नर्स हैरान रह गए.

सात दांत के साथ जन्मा बच्चा (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: अहमदाबाद में जब एक नवजात ने जन्म लिया और वो रोया तो वहां मौजूद सभी डॉक्टर और नर्सें हैरान रह गए. बाद में जब बच्चे को मां और रिश्तेदारों को सौंपा गया तो वो भी बस उसे देखते ही रह गए. दरअसल, नवजात के मुंह में जन्म लेने के साथ ही 7 दांत थे, जो अपने आप में अनोखा मामला है. बाद में जब दांत जांचे गए तो वो हिल रहे थे. सेहत और बच्चे की सुरक्षा को देखते हुए डॉक्टरों ने सभी दांत निकालने की सलाह दी, जिसके बाद नवजात की सर्जरी की गई.

  1. सात दांत के साथ जन्मा बच्चा
  2. सर्जरी से हटाए नवजात के दांत
  3. नवजात को देख डॉक्टर भी हुए हैरान

जानकारी के मुताबिक, ये मामला अहमदाबाद के डॉ. नीरव बेनानी के अस्पताल का है. जहां भर्ती एक महिला ने नवजात को जन्म दिया तो वो चर्चा का विषय बन गया. डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे के रोने पर उसके मुंह की ओर नजर गई तब दिखा कि उसके पहले से ही दांत हैं. ऐसा मामला उनके लिए भी नया था.

ये भी पढ़ें- 'बादशाहो' के गाने पर इनका डांस इंटरनेट पर मचा रहा धमाल, वायरल हो रहा है VIDEO

बच्चे के जन्म के बाद उसे माता-पिता को सौंप दिया गया. बाद में उसके दांतों को जांचा गया. जांच में मालूम हुआ कि नवजात के दांत काफी कमजोर हैं और वो हिल रहे थे. ऐसे में उनके टूट कर पेट में जाने या बच्चे को उससे चोट लगने की आशंका थी. इसे देखते हुए उन्होंने सभी दांत निकाल देने की सलाह दी.

ये भी पढ़ें- आपने देखी सारा और सुशांत की यह नई तस्वीर, इंटरनेट पर हो रही है वायरल!

डॉक्टर की सलाह पर परिवार ने भी रजामंदी दे दी, जिसके बाद नवजात की सर्जरी की गई, जिसे अहमदाबाद के बाल दंत चिकित्सक डॉ. मीत रामेत्री ने अंजाम दिया. ऑपरेशन के बाद बच्चे की हालत सामान्य है. सामान्यत: जन्म के छह महीने से एक साल के बीच नवजात के दांत आते हैं. ऐसे में नवजात के जन्म के साथ ही 7 दांत होना डॉक्टरों के बीच भी आश्चर्य का विषय बना हुआ है.

Trending news