Breaking News
  • #ImmunityConclaveOnZee : केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने कहा कि कोरोना की दवा पर शोध जारी है.
  • #ImmunityConclaveOnZee : श्रीपद नाइक ने कहा - 6-7 सप्ताह में शोध पूरा हो जाएगा.
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, '8 बजे नाश्ता, 12 बजे दोपहर का खाना, शाम को 8 बजे तक खाना खा लें'
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, 'भगवान ने हमें इंसान बनाकर दुनिया की सबसे बड़ी दौलत दी है'
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, '6 घंटे की नींद जरूर पूरी करें और उससे ज्यादा सोएं भी नहीं'

गुजरात: कांग्रेस के एक और विधायक का इस्तीफा; बदल गया राज्यसभा चुनाव का गणित

 गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटके पर झटके मिल रहे हैं. 

गुजरात: कांग्रेस के एक और विधायक का इस्तीफा; बदल गया राज्यसभा चुनाव का गणित
गुजरात में 19 जून को विधानसभा की चार सीटों के लिए मतदान होना है...

गांधीनगर: राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections 2020) से पहले गुजरात कांग्रेस (Gujarat Congress) को झटके पर झटके मिल रहे हैं. मोरबी सीट से पार्टी के विधायक बृजेश मेरजा (Brijesh Merja) ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने इसकी जानकारी दी. कल ही कांग्रेस के दो विधायकों ने इस्तीफा दिया था. मार्च से अब तक अब तक पार्टी के 8 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं. गुजरात में 19 जून को विधानसभा की चार सीटों के लिए मतदान होना है. 

गुजरात में राज्यसभा की 5 सीटों पर चुनाव होना है. बीजेपी ने तीन उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि कांग्रेस की दो प्रत्याशी मैदान में हैं. बीजेपी ने अभय भारद्वाज, रामिला बारा और नरहरि अमीन को जबकि कांग्रेस ने पार्टी के वरिष्ठ नेता शक्ति सिंह गोहिल और भरत सिंह सोलंकी को राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है. 182 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के विधायकों की संख्या 103 है. अब कांग्रेस के विधायकों की संख्या घटकर 65 रह गई है. विधानसभा की 10 सीटें खाली हैं. 

हाल में 8 विधायकों के पार्टी छोड़ने से कांग्रेस मुश्किल में आ गई है. पार्टी के दो उम्मीदवारों की जीत मुश्किल है. कांग्रेस अब अपने विधायकों की बदौलत में से अभी एक सीट ही निकालती दिख रही है. यानी शक्ति सिंह और भरत सिंह में से कोई एक ही राज्यसभा में पहुंच पाएगा. बीजेपी की बात करें तो अब तक के गणित के लिहाज से उसे सिर्फ दो सीटें ही जीत मिल सकती थी लेकिन कांग्रेस के 8 विधायकों के इस्तीफे के बाद अब तीसरी सीट पर भी उसका पलड़ा भारी होता दिख रहा है. 

ये भी देखें:

कल दो विधायकों ने दिया था इस्तीफा
इससे पहले, कल गुरुवार को दो कांग्रेसी विधायक अक्षय पटेल और जीतू भाई चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा दिया था. अ‍क्षय पटेल वडोदरा की कारजन सीट से विधायक थे जबकि जीतू भाई चौधरी ने वलसाड की कपराडा सीट से जीत हासिल की थी.