हार के बाद भी नहीं थमी हार्दिक पटेल की बयानबाजी, अब BJP पर लगाए ये आरोप
Advertisement

हार के बाद भी नहीं थमी हार्दिक पटेल की बयानबाजी, अब BJP पर लगाए ये आरोप

गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी की छठी बार जीत और कांग्रेस की हार के बाद से पाटीदार नेता हार्दिक पटेल लगातार बयानबाजी कर रहे हैं.

गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने एक बार फिर से बीजेपी पर हमला किया है. तस्वीर साभार: ट्विटर @HardikPatel_

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी की छठी बार जीत और कांग्रेस की हार के बाद से पाटीदार नेता हार्दिक पटेल लगातार बयानबाजी कर रहे हैं. हार्दिक पटेल ने आशंका जताई है कि बीजेपी की नई सरकार उसे जेल में डालने की तैयारी कर रही है. पाटीदार नेता ने मंगलवर को ट्वीट कर कहा, 'बीजेपी ने मुझ पर कानूनी कार्रवाई की तैयारी की है। कोई बात नहीं, कीजिए मैं पीछे नहीं हटूंगा, लड़ाई जनता के लिए जारी रखूंगा, मुझे जेल में डालने से लड़ाई बंद नहीं होगी, इंक़लाब के नारों से लड़ाई जारी है.

  1. गुजरात चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद से हार्दिक पटेल लगातार हमले कर रहे हैं
  2. हार्दिक ने अब ट्वीट कर कहा, बीजेपी उसे जेल में भेजने की तैयारी में है
  3. गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 99 और कांग्रेस को 80 सीटे आई हैं

fallback

हार्दिक पटेल ने अपने इस ट्वीट के साथ गुजराती भाषा में लिखा एक पेपर भी शेयर किया है. इसमें लिखा है कि हार्दिक पटेल को राजद्रोह के मामले में जेल भेजा जा सकता है. कहा गया है कि हार्दिक पटेल के पुरानी सहयोगी अब बीजेपी में चले गए हैं. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि उसके पुराने सहयोगी को बीजेपी कोर्ट में हार्दिक के खिलाफ गवाही दे सकते हैं. हार्दिक पटेल ने ये भी आशंका जताई है कि सरकार देशद्रोह के मामले में उसे जेल में डाल सकती है.

ये भी पढ़ें: हार्दिक पटेल ने हार के बाद कहा, हार्दिक नहीं हारा...बल्कि ये-ये हारे हैं

हार्दिक के EVM में गड़बड़ी के दावे पर उठे सवाल, VVPAT से निकली सही पर्चियां
गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को जीत मिलने के बाद एक बार फिर ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप लगने लगे थे. हार्दिक पटेल ने भाजपा की इस जीत को ईवीएम की जीत बताया था. हालांकि, ईवीएम हैकिंग या उसमें गड़बड़ी के आरोप गलत साबित हो गए हैं. इलेक्शन कमीशन ने ईवीएम के साथ जिस वीवीपैट (वोटर वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल) मशीन को इस बार गुजरात चुनाव में इस्तेमाल किया था, उनके आंकड़े 100 प्रतिशत मिलान खा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 'चाणक्य' के बूते नहीं, पैसे और ताकत के दम पर बीजेपी को मिली है जीत: हार्दिक पटेल

जानकारी के अनुसार, सोमवार को जब ईवीएम और वीवीपैट से निकली पर्चियों के वोटों का मिलान किया गया तो वो बिल्कुल सही पाए गए. पूर्व मुख्य निर्वाचन आयुक्त एस वाई कुरैशी ने मीडिया से कहा कि इस प्रोसेस के बाद वोटिंग में गड़बड़ी के आरोपों की कोई जगह नहीं बची है, क्योंकि मतदाता मतों के पेपर निशान देख सकते हैं. इसके साथ ही चुनाव आयोग ने अपील की है कि ईवीएम गड़बड़ी से जुड़ी किसी भी अफवाह को सत्य न माना जाए.

गौरतलब है कि, गुजरात चुनाव में मिली नाकामी के बाद हार्दिक ने कहा था कि वे बीजेपी को जीत की बधाई नहीं देंगे. उन्होंने ट्वीट करके आरोप लगाया था कि बीजेपी यह चुनाव बेईमानी से जीती है. उन्होंने दावा किया था, कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ हुई है. हार्दिक ने ट्वीट किया- ''मैं बीजेपी को उसकी जीत के लिए अभिनंदन नहीं दूंगा क्योंकि ये जीत बेईमानी से हुई हैं. गुजरात की जनता जागृत हुवी हैं लेकिन और जागृत होना ज़रूरी हैं. EVM के साथ छेड़छाड़ हुवी है यह हक़ीक़त हैं.''

इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट कर कहा कि गुजरात में ईवीएम जीती है. ''हार्दिक नहीं हारा, बेरोज़गारी हारी है,शिक्षा की हार हुवी है, स्वास्थ्य की हार हुवी है,किसान की नमी आंख हारी हैं. आम लोगों से जुड़ा हर मुद्दा हारा है एक उम्मीद हारी हैं. सच कहूं तो गुजरात की जनता हारी हैं EVM की गड़बड़ी जीत गई हैं.''

Trending news