अहमद पटेल ने कहा, गुजरात विधानसभा चुनाव जीतेगी कांग्रेस
Advertisement

अहमद पटेल ने कहा, गुजरात विधानसभा चुनाव जीतेगी कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए पटेल ने दोनों पर केंद्रीय जांच एजेंसियों का ‘‘गलत इस्तेमाल’’ करने का आरोप लगाया.

टेल ने कहा कि रास में जीत से कांग्रेस उत्साहित है और पार्टी के कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार हुआ है. (पीटीआई फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राज्यसभा चुनाव में अपनी जीत से उत्साहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने गुरुवार (10 अगस्त) को कहा कि भाजपा ने इस चुनावी मुकाबले को प्रतिष्ठा का विषय बना दिया था. उन्होंने यह भरोसा भी जताया कि कांग्रेस इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करेगी. आखिरी पलों तक अनिश्चितता वाले चुनावी मुकाबले में जीत हासिल करने वाले पटेल ने कहा कि इस जीत से कांग्रेस उत्साहित है और पार्टी के कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार हुआ है.

मीडिया की चकाचौंध से अक्सर दूर रहने वाले पटेल ने यहां युवा कांग्रेस की ओर से जंतर-मंतर पर आयोजित एक विरोध रैली के दौरान पत्रकारों से कहा, ‘‘मुझे यकीन है कि हम गुजरात भी जीतेंगे. भाजपा ने इसे प्रतिष्ठा का विषय बना लिया था, यह उनका नुकसान है.’’ कांग्रेस 1995 से ही गुजरात की सत्ता से बाहर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए पटेल ने दोनों पर केंद्रीय जांच एजेंसियों का ‘‘गलत इस्तेमाल’’ करने का आरोप लगाया.

भाजपा नेताओं का नाम लिए बगैर पटेल ने आरोप लगाया, ‘‘यहां तक कि भाजपा भी इन दो लोगों से डरी हुई है. एक संवैधानिक पदाधिकारी है और दूसरा संविधानेत्तर पदाधिकारी है . आप इन दोनों लोगों को जानते हैं . सभी एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है.’’ राज्यसभा चुनाव से कुछ दिनों पहले कांग्रेस ने गुजरात और केंद्र की भाजपा सरकारों पर आरोप लगाया था कि वह सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल कर विधायकों पर दबाव बना रही है. कांग्रेस ने अपने विधायकों को कुछ दिनों तक बेंगलूर के एक रिसॉर्ट में रखा था.

आयकर विभाग ने कांग्रेस नेता और कर्नाटक सरकार के मंत्री डी के शिवकुमार के खिलाफ छापेमारी की थी, जिसके बाद पार्टी ने केंद्र पर आरोप लगाया कि वह उसके विधायकों को ‘‘आतंकित’’ कर रही है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव और पार्टी के प्रभावशाली नेता पटेल ने दावा किया कि भाजपा ने उनके विधायकों को पाला बदलने की खातिर 15-15 करोड़ रुपए की पेशकश की थी, लेकिन हर किसी ने इसे खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि युवाओं को अब भाजपा के खिलाफ आह्वान करना चाहिए कि वह ‘‘गद्दी छोड़े’’.

पटेल ने कहा, ‘‘उन्होंने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने और किसानों को उनकी पैदावार पर 50 फीसदी ज्यादा मुनाफा देने का वादा किया था. उन्होंने महंगाई और भ्रष्टाचार कम करने का भी वादा किया था. लेकिन वे हर मोर्चे पर नाकाम रहे.’’ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सी पी जोशी और राज बब्बर ने भी सभा को संबोधित किया. युवा कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा की अगुवाई में पार्टी कार्यकर्ताओं ने संसद की तरफ मार्च किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया.

Trending news