गुजरात के भरूच में TDI प्लांट में गैस लीक, चार की मौत, 13 लोग घायल

भरूच जिले के दहेज में गुजरात नर्मदा वेल्ली फर्टिलेजर एंड केमिकल्स लिमिटेड (जीएनएससी) के टीडीआई इकाई में गैस रिसाव के कारण चार श्रमिकों की मौत हो गयी और 13 घायल हो गये। भरूच के पुलिस अधीक्षक संदीप सिंह ने बताया कि कल रात टीडीआई इकाई में एक विषली गैस के रिसाव से चार श्रमिकों की मौत हो गयी और 13 अन्य घायल हो गये।

गुजरात के भरूच में TDI प्लांट में गैस लीक, चार की मौत, 13 लोग घायल

वडोदरा: भरूच जिले के दहेज में गुजरात नर्मदा वेल्ली फर्टिलेजर एंड केमिकल्स लिमिटेड (जीएनएससी) के टीडीआई इकाई में गैस रिसाव के कारण चार श्रमिकों की मौत हो गयी और 13 घायल हो गये। भरूच के पुलिस अधीक्षक संदीप सिंह ने बताया कि कल रात टीडीआई इकाई में एक विषली गैस के रिसाव से चार श्रमिकों की मौत हो गयी और 13 अन्य घायल हो गये।

उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया तकनीकी खराबी के कारण यह एक दुर्घटना प्रतीत हो रही है। सिंह ने बताया कि 13 घायलों को जिले के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिसमें से दो को बड़ोदा के एक सरकारी अस्पताल रेफर कर दिया गया है। तीन श्रमिकों को छुट्टी दे दी गयी है। उन्होंने बताया कि फॉरेंसिक साइंस लेबोरेट्री की एक टीम आज दिन में घटनास्थल का दौरा करेगी।

इस बीच, जिला क्लेक्टर संदीप कुमार सागले ने बताया, ‘हमने औद्योगिक सुरक्षा और स्वास्थ्य निदेशक को दुर्घटना की जांच करने को कहा है। जीएनएफसी के प्रबंधक ने भी मामले की जांच के लिए एक तकनीकि समिति को तैनात किया है।’