गुजरात चुनाव: हार्दिक पटेल बोले; भाजपा और कांग्रेस एक जैसे, उनके लिए लोगों का कोई मूल्य नहीं
topStories1hindi352377

गुजरात चुनाव: हार्दिक पटेल बोले; भाजपा और कांग्रेस एक जैसे, उनके लिए लोगों का कोई मूल्य नहीं

2015 में हुए पटेल आरक्षण आंदोलन के संदर्भ में हार्दिक ने कहा कि महज तीन, चार टिकटों के लिए वह पाटीदार समुदाय के शहीदों के बलिदानों को नहीं भूलेंगे.

गुजरात चुनाव: हार्दिक पटेल बोले; भाजपा और कांग्रेस एक जैसे, उनके लिए लोगों का कोई मूल्य नहीं

अहमदाबाद: गुजरात चुनाव में टिकटों के बंटवारे को लेकर पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) और कांग्रेस के बीच जारी तनाव के बीच पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने मंगलवार (21 नवंबर) को दावा किया कि उनके संगठन ने कभी सीट की मांग नहीं की. हार्दिक ने कहा कि ‘भाजपा और कांग्रेस एक जैसी हैं.’ वर्ष 2015 में हुए पटेल आरक्षण आंदोलन के संदर्भ में हार्दिक ने कहा कि महज तीन, चार टिकटों के लिए वह पाटीदार समुदाय के शहीदों के बलिदानों को नहीं भूलेंगे. धोलका तालुका में त्रानसद गांव में जनसभा को संबोधित करते हुए हार्दिक ने कहा, ‘बस एक बात याद रखिए, हमें उन लोगों को समाप्त करना है जिन्होंने हम पर अत्याचार किए. मैं यह नहीं कहूंगा कि आपको किसे वोट देना है, किसे नहीं. भाजपा और कांग्रेस एक सी हैं. उनके लिए लोगों का कोई मूल्य नहीं है. मतदान करते वक्त अपनी बुद्धिमता का इस्तेमाल कीजिए और उस व्यक्ति को वोट दीजिए जो आपको न्याय दिलाने का भरोसा दिलाता हो.’

गुजरात चुनाव 2017: कांग्रेस ने 90 में से 5 उम्मीदवारों ने नाम फिर बदले

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने एक रणनीति के तहत गुजरात चुनावों के लिए अभी तक घोषित 90 उम्मीदवारों में से पांच को बदल दिया है. चुनाव अगले महीने होने वाले हैं. पार्टी ने सोमवार (20 नवंबर) रात 13 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की. इसके अलावा बदले गए उम्मीदवारों की भी सूची जारी की जो 77 उम्मीदवारों की पहली सूची में शामिल थे. पहली सूची 19 नवम्बर को जारी की गई थी. उम्मीदवारों की सूची में पांच नये नाम हैं -- भीखाभाई जोशी (जूनागढ़), जयेश पटेल (भरूच), अशोक जीरावाला (कामरेज), धीरूभाई गजेरा (वराचा रोड) और डी एम पटेल (बोटाड). पहले इनकी जगह क्रमश: अमित थुम्मर, किरण ठाकोर, निलेश कुंबानी, प्रफुल्ल भाई तोगड़िया और मनहर पटेल थे.

पहली सूची में कांग्रेस ने पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के केवल दो सदस्यों को टिकट दिया जबकि हार्दिक नीत संगठन ने 20 सीटों की मांग की थी. हार्दिक के निकट सहयोगी अैर बोटाड से पीएएएस के संयोजक दिलीप साबवा ने आज कहा कि चूंकि कांग्रेस ने इस सीट के लिए डी एम पटेल को चुना है इसलिए वह अब दूसरे ‘‘विकल्पों’’ की तलाश कर रहे हैं. गुजरात में पहले चरण में नौ दिसम्बर को 89 सीटों पर चुनाव होगा जबकि दूसरे चरण में 14 दिसम्बर को 93 सीटों पर चुनाव होगा. वोटों की गिनती 18 दिसम्बर को होगी.

Trending news