26 लाख रुपये मूल्य के 2000 और पांच सौ के फर्जी नोट बरामद, 2 गिरफ्तार
Advertisement

26 लाख रुपये मूल्य के 2000 और पांच सौ के फर्जी नोट बरामद, 2 गिरफ्तार

पुलिस ने 26 लाख दस हजार रुपये मूल्य के दो हजार रुपये और पांच सौ रुपये के फर्जी नोट के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

26 लाख रुपये मूल्य के 2000 और पांच सौ के फर्जी नोट बरामद, 2 गिरफ्तार

राजकोट : पुलिस ने 26 लाख दस हजार रुपये मूल्य के दो हजार रुपये और पांच सौ रुपये के फर्जी नोट के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

राजकोट के पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘गुप्त सूचना के आधार पर नगर अपराध शाखा के कर्मियों ने हनुमान मढ़ी इलाके में एक कार को रोका और दो लोगों को गिरफ्तार किया जिनके पास दो हजार रुपये के 26 लाख रुपये मूल्य का फर्जी नोट था और पांच सौ रुपये के दस हजार रुपये फर्जी नोट था।’ गिरफ्तार लोगों की पहचान हृदय जगानी और लक्ष्मण चौहान के रूप में हुई है। दोनों अहमदाबाद के रहने वाले हैं।

गहलोत ने बताया कि नोट कार के स्पीकर बॉक्स में रखा हुआ था।

उन्होंने बताया कि उनसे उच्च गुणवत्ता वाला रंगीन प्रिंटिंग मशीन भी बरामद हुआ जिसका इस्तेमाल करंसी नोट को प्रिंट करने में किया गया था। उन्होंने कहा कि नोट के बंडल और टैग पर एक सरकारी बैंक का सील लगा हुआ था ताकि वह वास्तविक लगे।

गहलोत ने कहा, ‘हृदय प्रिंटर का काम करता था और उसे प्रिंटिंग और नोट को बारीकी से काटने की अच्छी जानकारी थी ताकि वह वास्तविक प्रतीत हो।’ वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘सरगना की पहचान जिग्नेश शाह के रूप में हुई है जो अहमदाबाद में जमीन की दलाली करता है। जिग्नेश ऐसे ग्राहकों की तलाश करता था जो पुराने करंसी नोट बदलना चाहते हैं और ग्राहकों से सौदा करने के बाद नोट प्रिंट करने का ऑर्डर देता था।’ शाह की तलाश की जा रही है।

Trending news