close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुजराती अभिनेता उपेंद्र त्रिवेदी का निधन,पीएम मोदी ने जताया शोक

गुजराती रंगमंच के जाने माने कलाकार और फिल्म अभिनेता उपेंद्र त्रिवेदी का रविवार को मुंबई में निधन हो गया। उपेंद्र त्रिवेदी को ‘अभिनय सम्राट’ के नाम से भी जाना जाता था। उनके परिवार के सदस्यों ने बताया कि वह 79 वर्ष के थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया।

अहमदाबाद : गुजराती रंगमंच के जाने माने कलाकार और फिल्म अभिनेता उपेंद्र त्रिवेदी का रविवार को मुंबई में निधन हो गया। उपेंद्र त्रिवेदी को ‘अभिनय सम्राट’ के नाम से भी जाना जाता था। उनके परिवार के सदस्यों ने बताया कि वह 79 वर्ष के थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया।

प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर लिखा, ‘उनका व्यक्तित्व प्रेरणादायी था, उन्होंने दोनों ही जगहों पर, पर्दे के बाहर और पर्दे पर लोगों के दिल जीते। श्री उपेंद्र त्रिवेदी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ।’ गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल और गुजरात विधानसभा में विपक्ष के नेता शंकरसिंह वाघेला ने भी उनके निधन पर शोक जताया।

त्रिवेदी उत्तरी गुजरात के साबरकांठा जिले के इदर शहर के निकट कुकादिया गांव से संबंधित थे। 40 नाटकों और 100 गुजराती फीचर फिल्मों में अभिनय के अलावा त्रिवेदी राजनीति में भी सक्रिय थे। वह अरवल्ली जिले के भिलोदा निर्वाचन क्षेत्र से लगातार दो कार्यकाल सहित तीन बार विधायक चुने गए थे। गुजरात विधानसभा में 2000 से 2002 तक वह विधानसभा उपाध्यक्ष भी रहे थे।

1985 में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की टिकट पर उत्तरी गुजरात के भिलोदा सीट से जीत दर्ज कर उनका राजनीति में प्रवेश हुआ। 1990 में भी वह इस सीट से विजयी रहे और 1998 में उन्होंने इसी सीट से निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ा और तीसरी बार भी वह इस सीट से जीत दर्ज करने में सफल रहे।