गुजरात: समुद्री रास्ते से भारत आ रही 3500 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त
Advertisement

गुजरात: समुद्री रास्ते से भारत आ रही 3500 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त

संदिग्ध जहाज की तलाश के लिए दोनों जहाजों और तटरक्षक बल के विमान द्वारा 27 जुलाई को अभियान शुरू किया गया. इसके तहत समुद्र के बड़े भाग पर लगातार निगरानी रखी गई.

29 जुलाई को जहाज के साथ इसके आठ चालक दल सदस्यों को पकड़ा गया. (फाइल फोटो)

अहमदाबाद: गुजरात तट पर एक जहाज से करीब 1500 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है. इसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 3,500 करोड़ रुपये है. यह अब तक जब्त की गई मादक पदार्थ की सबसे बड़ी खेप है. तट रक्षक अधिकारियों ने कहा कि व्यापारी जहाज के क्रू सदस्यों को गिरफ्तार किया गया और पूछताछ हो रही है. जहाज को जब्त कर लिया गया है.

आधिकारिक बयान में कहा गया कि खुफिया जानकारी के आधार पर संदिग्ध जहाज को भारतीय तट रक्षक जहाज 'समुद्रा पावक' व 'अंकित' ने शनिवार (29 जुलाई) को दोपहर के करीब पकड़ा. हेरोइन को डेक के शीर्ष पर पाइप में छिपाया गया था.बयान में कहा गया, "यह अब तक जब्त की गई मादक पदार्थो की सबसे बड़ी खेप है."

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि संदिग्ध जहाज की तलाश के लिए दोनों जहाजों व तटरक्षक बल के विमान द्वारा 27 जुलाई को अभियान शुरू किया गया. इसके तहत समुद्र के बड़े भाग पर लगातार निगरानी रखी गई. बयान में कहा गया है, "भारतीय तट रक्षकों ने संदिग्ध जहाज सहित सभी जहाजों के गतिविधियों पर बारीकी से नजर रखी. 29 जुलाई को जहाज के साथ इसके आठ चालक दल सदस्यों को पकड़ा गया."

जहाज को आगे की जांच के लिए रविवार (30 जुलाई) सुबह गुजरात के पोरबंदर लाया गया. अधिकारियों ने बताया कि तटरक्षक, इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी), पुलिस, सीमा शुल्क, नौसेना और अन्य एजेंसियों द्वारा मामले की संयुक्त जांच जारी है. 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news