जैन मुनि आचार्य शांतिसागर महाराज गिरफ्तार, आशीर्वाद देने के बहाने छात्रा से रेप का आरोप
Advertisement

जैन मुनि आचार्य शांतिसागर महाराज गिरफ्तार, आशीर्वाद देने के बहाने छात्रा से रेप का आरोप

कथित दिगम्बर जैन मुनि आचार्य शांतिसागर महाराज को रेप के आरोप में गुजरात के सूरत में गिरफ्तार किया गया है. 

गुजरात के जैन मुनि आचार्य शांतिसागर महाराज रेप के आरोप में गिरफ्तार. (तस्वीर साभार: ANI)

कथित दिगम्बर जैन मुनि आचार्य शांतिसागर महाराज को रेप के आरोप में गुजरात के सूरत में गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि भगवान महावीर के नानपुरा स्थित दिगम्बर जैन मंदिर में आशीर्वाद लेने गई 19 साल की छात्रा के साथ शांतिसागर महाराज ने रेप किया है. छात्रा की शिकायत पर 45 वर्षीय शांतिसागर महाराज के खिलाफ अठवा थाने में रेप का मुकदमा दर्ज किया गया है. शुक्रवार देर रात मेडिकल चेकअप में छात्रा के साथ रेप की पुष्टि हुई है. आरोप है कि कथित मुनि को बचाने के लिए जैन समाज के लोग भारी संख्या में कमिश्नर दफ्तर पहुंच गए और कहने लगे कि छात्रा बदनाम करने के लिए झूठे आरोप लगा रही है. हालांकि प्रशासन के लोगों ने जैन समाज के लोगों को समझा बुझाकर वहां से लौटा दिया.

  1. कथित जैन मुनि आचार्य शांतिसागर महाराज पर रेप का आरोप
  2. आशीर्वाद देने के बहान मंदिर में ठहराया और वारदात को दिया अंजाम
  3. शांतिसागर महाराज की हरकत से जैन समाज आहत, न्यायिक जांच की मांग

पुलिस शनिवार शाम को दिगम्बर मंदिर में छापेमारी कर आरोपी शांतिसागर को गिरफ्तार कर लिया. छात्रा की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि वह मूलरूप से मध्य प्रदेश की है और वडोदरा के कॉलेज में पढ़ाई करती है. वह कथित जैन मुनि के पास एक अक्टूबर को आशीर्वाद लेने आई थी. आशीर्वाद लेने के लिए उनके उपाश्रय गई थी। आरोप है कि शांतिसागर महाराज ने छात्रा से कहा कि मंत्र जाप करने के लिए उसे रात में मंदिर में ही रुकना होगा. रात में कथित जैन मुनि कमरे में आए और उसके साथ रेप किया. 

आरोप है कि आचार्य शांतिसागर महाराज ने रेप के बाद छात्रा को धमकी देते हुए कहा था कि वह बाहर जाकर इस बारे में किसी को नहीं बताए, वरना उसके साथ कुछ भी हो सकता है. छात्रा के पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराते ही जैन मंदिर में और इस समाज से जुड़े लोग एकत्र हुए और आरोपी जैन मुनि को बचाने की काशिश में जुट गए. जैन समाज के लोग एकत्र होकर कमिश्नर से मिलने पहुंचे और कहा कि जैन समाज को बदनाम करने के लिए लड़की झूठा आरोप लगा रही है. इस मामले की न्यायिक जांच कराई जाए. मेडिकल रिपोर्ट में रेप की पुष्टि होने पर शनिवार शाम आरोपी आचार्य शांतिसागर महाराज को गिरफ्तार कर लिया गया.

Trending news