वड़ोदरा में 31 दिनों तक चला लाइव एंटरटेनमेंट इवेंट, बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ शो का नाम

रोटी कपड़ा और मकान ये तीनों ही चीजों को इंसान की सबसे मूलभूत जरूरतों में सबसे ऊपर रखा जाता है, लेकिन इन तीनों चीजों के अलावा भी एक चीज है, जो मानव जीवन में मूलभूत जरूरत का रूप लेती जा रही है और वह है मनोरंजन (Entertainment).

वड़ोदरा में 31 दिनों तक चला लाइव एंटरटेनमेंट इवेंट, बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ शो का नाम
वड़ोदरा में 31 दिनों तक चला सबसे लंबे समय तक चलने वाला लाइव एंटरटेनमेंट इवेंट

वड़ोदराः रोटी कपड़ा और मकान ये तीनों ही चीजों को इंसान की सबसे मूलभूत जरूरतों में सबसे ऊपर रखा जाता है, लेकिन इन तीनों चीजों के अलावा भी एक चीज है, जो मानव जीवन में मूलभूत जरूरत का रूप लेती जा रही है और वह है मनोरंजन (Entertainment). इसलिए एंटरटेनमेंट को मानव जीवन की चौथी मूलभूत जरूरत में अब जोड़ा जाना बहुत जरूरी हो गया है, क्योंकि अमीर हो या गरीब हर किसी को रोटी, कपड़ा और मकान के अलावा मनोरंजन की भी बेहद जरूरत होती है. क्योंकि दिन भर की थकान और तनाव से जो चीज उन्हें राहत दिलाती है वह मनोरंजन ही है.

एंटरटेमेंट को आज रोटी, कपड़ा और मकान जितनी ही तवज्जो हासिल हो गई है और इसी चीज को सही ठहराते हुए वड़ोदरा (Vadodara) में विदेशी कॉसेप्ट पर आधारित एक लाइव एंटरटेनमेंट इवेंट आयोजित किया गया, जिसे नाम दिया गया "टेस्ट ऑफ़ वड़ोदरा (Test of Vadodara)" ये इवेंट 31 दिनों तक चला और लन्दन (London) बेस वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स (World book of records) में सबसे लम्बे समय तक चलने वाले लाइव एंटरटेनमेंट इंवेंट (Live entertainment event) के रूप में दर्ज हुआ.

Live entertainment event for 31 days in Vadodara, show name recorded in book of world record

गुजरात: 10वीं में 4 बार फेल हुए प्रिंस ने किया कमाल, ऐसे बनाया 'एयरोप्लेन', देखें Video

इस इवेंट के जरिए छोटे शहरों के लोगों को विदेशी एंटरटेमेंट कॉन्सेप्ट से रूबरू करवाया गया और उन्हें एंटरटेनमेंट के महत्व के बारे में बताया गया. इस इवेंट के जरिए आयोजकों ने साबित कर दिया कि छोटे शहरों में भी लोगों को एन्टरटेमेंट के उस लेवल तक का अनुभव दिया जा सकता है जो की अब तक विदेशो में ही पॉसिबल हुआ करते थे. विदेशी लेवल की चीजें भारत के छोटे से शहर में भी हो सकता है ऐसा इस इंवेंट ने दिखला दिया है. बता दें इस इवेंट के दौरान 31 दिनों तक रोजाना दर्शकों की यहां भीड़ लगी रही.