close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजकोट पुलिस की अनोखी पहल, ट्रैफिक नियमों का पालन करने वालों को खिला रही लड्डू

Gujarat : राजकोट की ट्रैफिक पुलिस इससे पहले ट्रैफिक नियमों का पालन करने वालों को लड्डू खिला रही है.

राजकोट पुलिस की अनोखी पहल, ट्रैफिक नियमों का पालन करने वालों को खिला रही लड्डू

नई दिल्‍ली/राजकोट : गुजरात (Gujarat) में ट्रैफिक पुलिस की अनोखी पहल देखने मिली है. देशभर में जहां वाहन की कीमत से ज्यादा के जुर्माने (Traffic Challan) भरवाए जा रहे हैं, वहीं गुजरात पुलिस नियमों का पालन करने वाले वाहन चालकों को लड्डू खिला रही हैं. केंद्र सरकार द्वारा ट्रैफिक नियमों में किए गए संशोधन को फिलहाल गुजरात में लागू नहीं किया गहा हैं. गुजरात सरकार इसे लागू करने के लिए विचार कर रही हैं. वहीं राजकोट की ट्रैफिक पुलिस इससे पहले ट्रैफिक नियमों का पालन करने वालों को लड्डू खिला रही है.

देखें- बात फ़िज़ूल की : राकेश तनेजा के साथ बात चालान की आफ़त पर सियासत की

दरसल, राजकोट (Rajkot) शहर पुलिस ने यातायात जागरूकता पर एक अनूठा कार्यक्रम आयोजित किया गया. राजकोट शहर की पुलिस ने ट्रैफिक के नियमों की जागरूकता के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमें हेलमेट पहनने वाले ड्राइवरों को सम्मानित किया गया और गणपति का वेश धारण कर उन्हें लाडू भी खिलाए गए.

दिल्ली में ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान, गुस्से में आकर बाइक में लगा दी आग

राजकोट ट्रैफिक पुलिस (Rajkot Traffic Police) में सेवा करते समय ट्रैफिक ब्रिगेड के कर्मियों ने गणपति बापा का वेश धारण किया और वाहन चालकों को जिला पंचायत चौक पर हेलमेट पहनकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों को लड्डू खिलाया और कानून का पालन करने वाले वाहन चालकों को प्रमाण पत्र देकर सम्‍मानित किया गया. ट्रैफिक के प्रति जागरूकता लाने के लिए राजकोट ट्रैफिक पुलिस अक्सर इस तरह से आयोजन किया करती हैं.

7 दिन पहले 26 हजार में खरीदा था सेकेंड हैंड ऑटो, नए नियम के बाद कट गया 47,500 का चालान 

फिलहाल राजकोट पुलिस के इस प्रयास की तारीफ़ हो रही है और जनता इससे बेहद खुश हैं. राजकोट पुलिस ऐसा इसलिए कर रही हैं ताकि इससे कानून का पालन करने वालों को गर्व महसूस हो और नियमों का पालन करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन मिले. हेलमेट पहनना सुरक्षा के लिहाज से बेहद जरुरी हैं. इससे हादसे के दौरान वाहन चालक की जान बच सकती हैं.