close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टेप विवाद: मनीष तिवारी बोले, पूनावाला के साथ बातचीत याद नहीं

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि उन्हें शहजाद पूनावाला के साथ उस बातचीत के बारे में याद नहीं है जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा कि पार्टी ‘गांधी परिवार की मिल्कियत’ है.

टेप विवाद: मनीष तिवारी बोले, पूनावाला के साथ बातचीत याद नहीं
कांग्रेस नेता मनीष तिवारी

अहमदाबाद: कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि उन्हें शहजाद पूनावाला के साथ उस बातचीत के बारे में याद नहीं है जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा कि पार्टी ‘गांधी परिवार की मिल्कियत’ है. तिवारी और पूनावाला के बीच कथित बातचीत का टेप सामने आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा था और कहा था कि कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र का अभाव है. तिवारी ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें ऐसी किसी बातचीत के बारे में कुछ याद नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘अंग्रेजी में एक शब्द ‘स्निच’ (मुखबिर) है. मैं मुखबिर नहीं हूं. मैं बातचीत रिकॉर्ड नहीं करता . मैं दिन भर में सैकड़ों लोगों से बातचीत करता हूं.’’ कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि वह इस पर टिप्पणी करके मुद्दे को महत्व नहीं देना चाहता.

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे ऐसी किसी बातचीत के बारे में याद नहीं है और ऐसे में मैं इस पर टिप्पणी करके मुद्दे को महत्व नहीं देना चाहता.’’

गुजरात में राहुल की रैलियों में उमड़ रही भीड़ से प्रधानमंत्री परेशान : तिवारी
वड़ोदरा, पांच दिसंबर (भाषा) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने कहा कि गुजरात में पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी की रैलियों में उमड़ रही भीड़ चुनाव में कांग्रेस पार्टी की किस्मत पलटने का संकेत देती है.

तिवारी ने यह भी कहा कि राहुल की रैलियों को मिल रही प्रतिक्रिया को देखने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने गृह राज्य में अपना प्रचार अभियान तेज किया.

ये भी पढ़ें: EXCLUSIVE राहुल की ताजपोशी का 'टेप कांड'- कांग्रेस राजनीतिक नहीं बल्कि स्‍वामित्‍व वाली पार्टी है: मनीष तिवारी

तिवारी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘पिछले कुछ दिनों में मोदी ने गुजरात में 12 से अधिक रैलियों को संबोधित किया है. प्रधानमंत्री ने अपना प्रचार अभियान इसलिये तेज कर दिया है क्योंकि वह राज्य के विभिन्न हिस्सों में कांग्रेस उपाध्यक्ष की रैलियों में उमड़ रही भारी भीड़ से चिंतित हैं.’’ उन्होंने कहा कि राहुल की रैलियों ने गुजरात की जनता की उम्मीदों को बढ़ा दिया है.

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी की ताजपोशी: शहजाद पूनावाला ने उठाई आपत्ति तो भाई तहसीन ने तोड़ा नाता

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि गुजरात में इस बार कांग्रेस की चुनावी किस्मत पलटने जा रही है. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि एक विधानसभा चुनाव के लिये इतना प्रचार करना प्रधानमंत्री के लिये ‘अप्रत्याशित’ है.