मॉक ड्रिल में नकली आतंकी को मुस्लिम टोपी पहनाने पर मचा बवाल, CM आनंदी बेन ने गलत ठहराया

गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल ने एंटी-टेरर मॉक ड्रिल के दौरान नकली आतंकियों को मुस्ल‍िम टोपी पहनाने को गलत ठहराया है। उन्होंने ज़ी मीडिया से बातचीत में कहा कि गुजरात पुलिस से गलती हुई मगर उन्होंने यह गलती जानबूझकर नहीं की।

मॉक ड्रिल में नकली आतंकी को मुस्लिम टोपी पहनाने पर मचा बवाल, CM आनंदी बेन ने गलत ठहराया

नई दिल्ली: गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल ने एंटी-टेरर मॉक ड्रिल के दौरान नकली आतंकियों को मुस्ल‍िम टोपी पहनाने को गलत ठहराया है। उन्होंने ज़ी मीडिया से बातचीत में कहा कि गुजरात पुलिस से गलती हुई मगर उन्होंने यह गलती जानबूझकर नहीं की।

सूरत पुलिस की असंवदेनशील हरकत को लेकर काफी विवाद खड़ा हो गया था। इस कारण से आनंदी बेन पटेल को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा, जिसके बाद उन्होंने माफी मांगनी पड़ी।

सूरत पुलिस ने ओलपाड के नजदीक डाभरी में यह मॉक ड्रिल कराई थी जिसमें स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप को आतंकियों को रोकने का अभ्यास कराया गया था। इस दौरान जिन लोगों को नकली आतंकी बनाया गया था, उन्हें मुस्ल‍िम टोपी पहनाई गई थी।

गुजरात बीजेपी अल्पसंख्यक सेल के अध्यक्ष महबूब अली चिश्ती ने इस पर सख्त ऐतराज जताते हुए कहा कि मॉक ड्रिल में जो टोपी पहनाई गई, उसे तो नमाज के दौरान पहना जाता है। आतंकवादी भी हमले के वक्त वैसी टोपी नहीं पहनते हैं।