गुरदासपुर उपचुनाव : BJP-SAD, AAP ने कांग्रेस पर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के आरोप लगाए
Advertisement

गुरदासपुर उपचुनाव : BJP-SAD, AAP ने कांग्रेस पर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के आरोप लगाए

पंजाब में भाजपा-शिअद गठबंधन ने रविवार को आरोप लगाए कि सत्तारूढ़ कांग्रेस ने गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर जीता है. तीसरे स्थान पर रहने वाली आम आदमी पार्टी ने भी कांग्रेस पर इसी तरह के आरोप लगाए हैं. 

उपचुनाव के नतीजे के बाद सुनील जाखड़, नवजोत सिंह सिद्धू और अन्य. (फोटो साभार - पीटीआई)

चंडीगढ़ : पंजाब में भाजपा-शिअद गठबंधन ने रविवार को आरोप लगाए कि सत्तारूढ़ कांग्रेस ने गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर जीता है. तीसरे स्थान पर रहने वाली आम आदमी पार्टी ने भी कांग्रेस पर इसी तरह के आरोप लगाए हैं. आप के उम्मीदवार मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) सुरेश खजुरिया ने कांग्रेस पर उपचुनाव में जीत हासिल करने के लिए ‘‘अलोकतांत्रिक तरीके’’ अपनाने के आरोप लगाए. किसी भी दल ने अपने आरोपों को साबित करने के लिए साक्ष्य मुहैया नहीं कराए.

  1. गुरदासपुर उपचुनाव में कांग्रेस की जीत. 
  2. गुरदासपुर उपचुनाव में बीजेपी को करना पड़ा करारी हार का सामना. 
  3.  भाजपा सांसद विनोद खन्ना के निधन से यह सीट खाली हुई थी. 

पंजाब भाजपा के सचिव विनीत जोशी और सलारिया ने आरोप लगाए कि कांग्रेस ने उपचुनावों में जीत हासिल करने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग किया. शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा, ‘‘यह लोकतंत्र की जीत नहीं है बल्कि सरकारी मशीनरी के दुरूपयोग की जीत है.’’ 

यह भी पढ़ें : गुरदासपुर उपचुनाव : जाखड़ ने कहा, 'हार से बीजेपी को भविष्य भांप लेना चाहिए'

 

आप की राज्य इकाई के अध्यक्ष भगवंत मान ने कहा कि उनकी पार्टी जनादेश को स्वीकार करती है और हार के कारणों का मंथन करेगी. कांग्रेस के दावे के विपरीत मान ने कहा कि उपचुनाव के परिणाम से 2019 के आम चुनावों की दिशा तय नहीं होगी.

बता दें कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने उपचुनाव में भाजपा नेता स्वर्ण सलारिया को एक लाख 90 हजार मतों से पराजित किया. भाजपा सांसद विनोद खन्ना के निधन से यह सीट खाली हुई थी. 

जाखड़ ने कहा लोगों ने बीजेपी को खारिज किया
जाखड़ ने अपनी जीत के बाद कहा, “ भाजपा को अब भविष्य में मिलने वाली असफलताओं का अनुमान लगा लेना चाहिए.” उन्होंने कहा, “लोगों ने भाजपा को खारिज किया है और साथ ही अकाली (उनके सहयोगी) को भी आईना दिखाया है.” जाखड़ ने कहा, “अब, मेरे ख्याल से इससे (गुरदासपुर में कांग्रेस की जीत) शिरोमणि अकाली दल के पतन की शुरुआत हो चुकी है.  

 

(इनपुट - भाषा)

 

Trending news