पहले राम रहीम कुछ समझ नहीं सके, फिर वकील ने समझाया ये...
Advertisement

पहले राम रहीम कुछ समझ नहीं सके, फिर वकील ने समझाया ये...

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक जज जगदीप सिंह ने पूरा जजमेंट 15 से 20 मिनट के दौरान सुना दिया.

हिंसा में 31 लोगों की मौत हो गई और करीब 250 लोग जख्‍मी हो गए.

चंडीगढ़/ पंचकूला : 15 साल तक चले ट्रायल के बाद डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को यौन शोषण मामले में शुक्रवार को दोषी करार दिया गया. राम रहीम को पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट से सीधा रोहतक की सुनारिया जेल भेज दिया गया. राम रहीम को सिरसा से पंचकूला थियेटर वाले रास्‍ते से लाया गया था. करीब दो बजकर 25 मिनट पर उनकी कोर्ट में एंट्री हुई थी. इसके बाद जब वह कोर्ट में पहुंचे तो जज जगदीप सिंह ने पांच मिनट बाद उन्‍हें अदालत में बुलाया.

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक जज जगदीप सिंह ने पूरा जजमेंट 15 से 20 मिनट के दौरान सुना दिया. विशेष सीबीआई कोर्ट में दोषी ठहराए जाने की पूरी कार्रवाई के दौरान राम रहीम कठघरे में हाथ जोड़कर खड़े रहे. इस दौरान वह काफी तनाव में दिखाई दे रहे थे. सुनवाई के दौरान राम रहीम ने सफेद रंग का कुर्ता पाजामा पहन रखा था. उनके बाल खुले हुए थे और सफेद रंग के जूते पहने थे.

यह भी पढ़ें : जब दूसरे पुलिसवाले भाग रहे थे, तब डंडे और हेलमेट के सहारे डेरा उपद्रवियों से भिड़ा ये इंस्‍पेक्‍टर

राम रहीम के ऊपर सुनवाई के दौरान इतना दवाब था कि उन्‍हें एक बार तो कोर्ट का फैसला समझ में भी नहीं आया. राम रहीम के वकील ने जज की तरफ से दिए गए फैसले के बारे में बताया. वकील ने ही राम रहीम को बताया कि आपको कोर्ट की तरफ से यौन शोषण के मामले में दोषी ठहराया गया है. कोर्ट की तरफ से दिए गए फैसले का बाहर खड़े राम रहीम के समर्थकों को भी इंतजार था.

गुरमीत को दोषी करार दिए जाने के बाद समर्थक हिंसा करने पर उतारू हो गए. समर्थकों ने हिंसा फैलाते हुए 100 से ज्‍यादा गाड़ियों में आग लगा दी. इसमें 31 लोगों की मौत हो गई और करीब 250 लोग जख्‍मी हो गए.

Trending news