'पद्मावत' : विरोध के चलते गुरुग्राम के सभी स्कूल-कॉलेज बंद, शाम 7 बजे के बाद नहीं खुलेंगे बार-रेस्टोरेंट

विरोध को देखते हुए सरकार ने कुरुक्षेत्र, फरीदाबाद और पलवल में धारा 144 लागू कर दी है. हालांकि गुरुग्राम में निषेधाज्ञा कई दिनों से लागू होने के बाद रोजाना हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. 

'पद्मावत' : विरोध के चलते गुरुग्राम के सभी स्कूल-कॉलेज बंद, शाम 7 बजे के बाद नहीं खुलेंगे बार-रेस्टोरेंट
सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए गुरुग्राम के स्कूलों को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है

नई दिल्ली : संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म 'पद्मावत' आज 25 जनवरी को देश के सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. करणी सेना ने किसी भी हाल में फिल्म का प्रदर्शन नहीं होने देने की चेतावनी जारी की है. इस फिल्म का सबसे ज्यादा विरोध हरियाणा में देखने को मिल रहा है. उपद्रवियों ने बुधवार को एक स्कूली बस में तोड़फोड़ की तथा एक सरकारी बस में आग लगा दी.

विरोध को देखते हुए सरकार ने कुरुक्षेत्र, फरीदाबाद और पलवल में धारा 144 लागू कर दी है. हालांकि गुरुग्राम में निषेधाज्ञा कई दिनों से लागू होने के बाद रोजाना हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. सरकार ने गुरुग्राम और आसपास के रेस्टोरेंट और पब को शाम सात बजे बंद करने के निर्देश जारी किए हैं.

स्कूल बस पर हमला
बुधवार को एक स्कूल के 20-25 छात्र बाल-बाल बच गए जब 'पद्मावत' फिल्म की रिलीज के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए भीड़ ने उनकी बस पर हमला कर दिया. जीडी गोयनका वर्ल्ड स्कूल के छात्र अपने घर लौट रहे थे तभी करीब 60-70 प्रदर्शनकारियों ने लाठियों से बस पर हमला करते हुए ड्राइवर से गाड़ी रोकने को कहा. ड्राइवर ने जब ध्यान नहीं दिया तो भीड़ ने बस पर पथराव कर दिया. बस में सवार बच्चे और टीचरों ने सीट के नीचे दुबक कर अपनी जान बचाई. इसके अलावा सोहना मार्ग पर उपद्रवियों ने हरियाणा रोडवेज की एक बस में आग लगा दी. 

पद्मावत : प्रदर्शनकारियों ने स्कूल बस पर किया हमला, सीट के पीछे छिप गए बच्चे

कांग्रेस का विरोध
हरियाणा में कानून व्यवस्था चरमराने से कांग्रेस ने हरियाणा सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस ने कहा है कि राज्य में स्कूली बच्चों पर हमले हो रहे हैं और सरकार आंखें मूंद कर बैठी है. कांग्रेस ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं है जब हरियाणा में व्यवस्था कानून के हाथों में ना होकर गुंडों के हाथ में आई हो. कांग्रेस ने कहा कि ऐसी सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है. 

टिकट काउंटर फूंका
फरीदाबाद के बल्लभगढ़ की है, जहां के एक मॉल में कुछ युवाओं ने टिकट काउंटर को आग के हवाले कर दिया और इसका लाइव वीडियो भी बनाया. पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज किया है और रिपोर्ट्स के मुताबिक ये लोग मुंह पर कपड़ा बांध कर मॉल में घुसे थे और मॉल में इन लोगों ने बॉक्स ऑफिस के टिकट काउंटर को आग के हवाले कर दिया. इन लोगों के खिलाफ यह केस धारा 436 के तहत दर्ज किया गया और अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.