close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हज यात्रा: स्‍पाइस जेट चलाएगी 148 स्‍पेशल फ्लाइट, 11 हजार हज यात्रियों को मिलेगा फायदा

4 जुलाई से 29 जुलाई के बीच स्‍पाइस जेट श्रीनगर से जेद्दा और मदीना के बीच कुल 148 उड़ान भरेगी.

हज यात्रा: स्‍पाइस जेट चलाएगी 148 स्‍पेशल फ्लाइट, 11 हजार हज यात्रियों को मिलेगा फायदा
स्‍पाइस जेट के चेयरमैन ने कहा कि तीर्थ यात्रियों के लिए परेशानी मुक्त और आनंदमय यात्रा अनुभव प्रदान करने का हर संभव प्रयास करेंगे. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: हज यात्रा के लिए स्‍पाइस जेट एयरलाइन ने इस बार विशेष फ्लाइट ऑपरेट करने का फैसला किया है. फैसले के तहत, स्‍पाइस जेट इस वर्ष कुल 148 विशेष फ्लाइट ऑपरेट करेगा. इन फ्लाइट्स का ऑपरेशन श्रीनगर से मदीना और जेद्दा के बीच किया जाएगा. स्‍पाइस जेट का दावा है कि विशेष उड़ानों के जरिए जम्‍मू और कश्‍मीर के करीब 11 हजार हज यात्रियों तक फायदा पहुंचाया जा सकेगा. 

स्‍पाइस जेट के अनुसार, हज यात्रा के लिए एयरलाइन ने बोइंग 737-800 विमान को तैनात किया है. हज यात्रा के लिए स्‍पाइस जेट की पहली उड़ान 4 जुलाई को श्रीनगर से रवाना होगी. जिसके बाद, 4 जुलाई से 29 जुलाई के बीच स्‍पाइस जेट श्रीनगर से जेद्दा और मदीना के बीच कुल 148 उड़ान भरेगी. एयरलाइन के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, हज यात्रा के बाद 16 अगस्‍त से जेद्दा और मदीना से श्रीनगर के लिए विशेष उड़ान का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा, जो कि 11 सितंबर तक जारी रहेगा. 

वहीं, हजा यात्रा के लिए शुरू होने वाली विशेष फ्लाइट को लेकर स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा है कि इस साल हज यात्रा के लिए भारतीय तीर्थयात्रियों को मक्का की यात्रा में मदद करने के लिए स्पाइसजेट को एक छोटी भूमिका दी गई है. हम सभी तीर्थयात्रियों को अपनी शुभकामनाएं देते हैं क्योंकि वे जीवन भर की यात्रा में एक बार इस पर आते हैं. उन्‍होंने कहा है कि हम अपने सभी तीर्थ यात्रियों के लिए परेशानी मुक्त और आनंदमय यात्रा अनुभव प्रदान करने का हर संभव प्रयास करेंगे.