मुख्य सचिव से मारपीट मामला: केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर ने दिए केजरीवाल से पूछताछ के संकेत

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने कहा कि आईएएस अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने उनसे आज मुलाकात की और घटना से अवगत कराया.

मुख्य सचिव से मारपीट मामला: केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर ने दिए केजरीवाल से पूछताछ के संकेत
केंद्रीय मंत्री अहीर ने कहा कि कोई किसी अधिकारी पर हमला कैसे कर सकता है...

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने शुक्रवार को संकेत दिए कि आम आदमी पार्टी के विधायकों द्वारा मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर कथित हमले के सिलसिले में पुलिस दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ कर सकती है. अहीर ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘जो कोई भी हो, पुलिस उन सभी लोगों से पूछताछ करेगी जिनकी उपस्थिति में घटना हुई.’’ अहीर इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या ऐसी संभावना है कि दिल्ली पुलिस प्रकाश पर कथित हमले के सिलसिले में केजरीवाल से पूछताछ कर सकती है.

मुख्य सचिव पर कथित तौर पर हमले से जुड़े सबूत इकट्ठा करने के लिए सिविल लाइसं स्थित केजरीवाल के आवास पर दिल्ली पुलिस की एक टीम के दौरा करने के बाद उनके बयान आए हैं. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने कहा कि आईएएस अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने उनसे आज मुलाकात की और उन्हें घटना से अवगत कराया.

उन्होंने कहा, ‘‘यह काफी निंदनीय घटना है. कोई किसी अधिकारी पर हमला कैसे कर सकता है. आईएएस अधिकारियों ने हमसे मुलाकात की. मैंने उनकी शिकायतें सुनीं. जो भी जरूरी है, दिल्ली पुलिस कर रही है और जिससे भी जरूरत होगी उससे पूछताछ की जाएगी.’’ आप के दो विधायकों ने केजरीवाल के आवास पर दिल्ली के मुख्य सचिव से कथित तौर पर मारपीट की थी.

CM अरविंद केजरीवाल ने LG से की मुलाकात
दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट के बाद दिल्ली की राजनीति में भूचाल आया हुआ है. अधिकारियों ने दिल्ली सरकार से बात करने से इनकार कर दिया है. अधिकारी सरकार की किसी भी बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं. दिल्ली में पैदा हुई इस स्थिति पर कामकाज लंबित हो रहा है. इस मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज शुक्रवार को उप राज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की. मुलाकात के बाद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पत्रकारों को बताया कि उप राज्यपाल से मुलाकात कर उन्होंने दिल्ली की स्थिति से अवगत कराया. मुख्यमंत्री ने उप राज्यपाल को अवगत कराया कि अधिकारी पिछले 2-3 दिनों से ना तो दफ्तर आ रहे हैं और ना ही किसी मंत्री के फोन उठा रहे हैं. अधिकारियों के ना आने से कई महत्वपूर्ण बैठकें रद्द करनी पड़ीं.

तीन दिनों से काम ठप
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से कथित मारपीट मामले के बाद दिल्ली सरकार के अधिकारी पिछले तीन दिनों से बैठक में उपस्थित नहीं हो रहे हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि उप राज्यपाल अनिल बैजल ने उन्हें अधिकारियों से बात करने और मामले को सुलझाने का आश्वासन दिया है. केजरीवाल ने यह बयान उप राज्यपाल से अपने मंत्रियों के साथ मुलाकात के बाद दिया. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, "अधिकारी पिछले तीन दिन से बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं. मैं बहुत चिंतित हूं. उप राज्यपाल ने आश्वासन दिया है कि वह अधिकारियों के सामान्य रूप से कामकाज शुरू करने के लिए सभी कदम उठाएंगे. मंत्रिपरिषद ने उन्हें सभी तरह के सहयोग करने का आश्वासन दिया है. हमें दिल्ली की भलाई के लिए साथ मिलकर काम करना है."