Happy New Year 2020: जोश, उत्साह, उमंग के साथ लोगों ने किया नए साल का वेलकम
Advertisement

Happy New Year 2020: जोश, उत्साह, उमंग के साथ लोगों ने किया नए साल का वेलकम

आज से साल 2020 शुरू हो चुका है. भारत सहित दुनिया भर में लोगों ने जोश उत्साह उमंग के साथ नए साल का स्वागत किया. ZEE न्यूज भी अपने दर्शकों और डिजिटिल प्लेटफॉर्म के पाठकों के लिए प्रार्थना करता है कि नए साल में उनका जीवन खुशियों से भर जाए.

ZEE न्यूज के समस्त दर्शकों और पाठकों को नए साल (Happy New Year 2020) की ढेर सारी शुभकामनाएं. तस्वीर साभार-ANI

नई दिल्ली: आज से साल 2020 शुरू हो चुका है. भारत सहित दुनिया भर में लोगों ने जोश उत्साह उमंग के साथ नए साल का स्वागत किया. 31 दिसंबर की शाम आठ बजे से ही लोग पार्टी के मूड में दिखे. लोगों ने नाचते-गाते हुए नए साल में प्रवेश किया. इसके जरिए वे संदेश देने की कोशिश कर रहे थे कि पूरा साल उनके जीवन खुशियां बनी रहे. दिल्ली के इंडिया गेट, कनॉट प्लेस और मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर भारी संख्या में लोग जुटे और नए साल के स्वागत में खूब नाचे गाए. लोगों ने एक दूसरे को हैप्पी न्यू ईयर कहकर नए साल की शुभकामनाएं दी. भारत में शाम 4.30 बजते ही न्यूजीलैंड में नए साल की शानदार सेलेब्रेशन शुरू हो गया. ऑकलैंड में शानदार फायरवर्क देखने को मिला. ZEE न्यूज भी अपने दर्शकों और डिजिटिल प्लेटफॉर्म के पाठकों के लिए प्रार्थना करता है कि नए साल में उनका जीवन खुशियों से भर जाए.

fallback

नववर्ष की पूर्व संध्या पर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमो 2.0 ट्विटर हैंडल के एक गाने के वीडियो को री-ट्वीट किया. केंद्र सरकार की 2019 की उपलब्धियों के जिक्र वाले इस गाने को मोदी के प्रशंसकों ने तैयार किया है. पीएम मोदी ने इस वीडियो की सराहना करते हुए कहा कि इस साल भारत ने कई उपलब्धियों को हासिल किया और कई जगहों पर हमें विफलता भी मिली. साल की शुरुआत भारत के लिए अच्छी नहीं रही, पुलवामा में आतंकी हमले में देश के 44 वीर जवान शहीद हो गए, जिसका बदला पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक करके लिया गया.

चीन की राजधानी पेइचिंग में लोगों ने खास अंदाज में न्यू ईयर का सेलिब्रेट किया. यहां लोगों ने लेजर शो का भी आनंद उठाया. थाइलैंड में चाओ फ्रया नदी के आसपास लोगों ने कुछ इस तरह की आतिशबाजी की. थाइलैंड में जमकर हुई आतिशबाजी. चाओ फ्रया नदी के आसपास लोगों ने कुछ इस तरह की आतिशबाजी की.

फिलिपींस से मेट्रो मनीला में 2020 के शेप में चश्मा लगाए हुए लड़की. कुछ इस अंदाज में नए साल का स्वागत करते दिखे लोग.

मलेशिया के पेट्रोनास ट्विन टावर में नए साल का स्वागत कुछ इस अंदाज में किया गया. इस दौरान आतिशबाजी की छटा देखते ही बन रही थी.

हांगकांग में नए साल का जश्न, विक्टोरिया हार्बर में आतिशबाजी के साथ शुरू हुआ जश्न का माहौल.

लंदन में न्यू इयर शो में 12,000 फायरवर्क जलाने का फैसला किया है. साथ ही लंदन -आई झूले और टेम्स नदी के बास 2000 आतिशबाजियों को देखा जा सकेगा. इंग्लैंड की शानदार न्यू इयर आतिशबाजी को देखने के लिए पूरी दुनिया के सैलानी जुट रहे हैं. स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि सिर्फ मंगलवार को ही इस जश्न का चश्मदीद बनने के लिए लगभग 1 लाख लोगों ने टिकट खरीदा. लंदन पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं.

ये भी देखे

Trending news