6 महीने के बाद गुजरात लौटे पटेल आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल
Advertisement

6 महीने के बाद गुजरात लौटे पटेल आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल

गुजरात के पटेल आंदोलन के अग्रणी नेता हार्दिक पटेल मंगलवार को उदयपुर से रवाना होकर गुजरात की सीमा में प्रवेश कर गये। पुलिस अधीक्षक (उदयपुर) राजेन्द्र प्रसाद ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हार्दिक पटेल सुबह नौ बजे उदयपुर से गुजरात के लिए रवाना हुए। पटेल अपने साथियों के साथ गुजरात सीमा में प्रवेश कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि ऐहतियात के तौर पर थानाधिकारी के नेतृत्व में एक पुलिस दल भी गुजरात सीमा तक गया।

6 महीने के बाद गुजरात लौटे पटेल आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल

जयपुर/उदयपुर : गुजरात के पटेल आंदोलन के अग्रणी नेता हार्दिक पटेल मंगलवार को उदयपुर से रवाना होकर गुजरात की सीमा में प्रवेश कर गये। पुलिस अधीक्षक (उदयपुर) राजेन्द्र प्रसाद ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हार्दिक पटेल सुबह नौ बजे उदयपुर से गुजरात के लिए रवाना हुए। पटेल अपने साथियों के साथ गुजरात सीमा में प्रवेश कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि ऐहतियात के तौर पर थानाधिकारी के नेतृत्व में एक पुलिस दल भी गुजरात सीमा तक गया।

हार्दिक पटेल आज गुजरात के हिम्मततनगर में एक रैली को संबोधित करेंगे। अदालत के आदेश के बाद हार्दिक पटेल बीते छह महीने से राजस्थान के उदयपुर में रह रहे थे। हार्दिक के समर्थकों ने उनके स्वागत के लिए बड़ी तैयारी की। राजस्थान-गुजरात बॉर्डर पर हार्दिक का भव्य स्वागत किया गया। यहां से सैकड़ों कारों के काफिले के साथ हार्दिक गुजरात के हिम्मतनगर के लिए रवाना हुए, जहां वह एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।

गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय के आदेश पर पटेल आन्दोलन के अग्रणी नेता हार्दिक पटेल ने छह महीने का समय उदयपुर में बिताया। हार्दिक पटेल गत 14 जनवरी को देलवाड़ा थाने में विचाराधीन मामले में पुलिस के नोटिस पर पूछताछ के लिए देलवाड़ा थाने में पेश हुए थे। देलवाड़ा थाने में हार्दिक पटेल और दस अन्य लोगों के खिलाफ 21 जुलाई 2016 को नेगड़िया टोल नाके पर टोल शुल्क के सवाल पर कथित रूप से अभद्रता करने और धमकी देने का मामला दर्ज है।

बता दें कि पटेल आरक्षण आंदोलन के दौरान दंगा भड़काने और भडकाऊ बयान देने को लेकर हार्दिक पर राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया था। हार्दिक को 9 महीने तक सूरत की लाजपोर जेल में बंद रहना पड़ा था। उसके बाद 15 जुलाई 2016 को जेल से जमानत पर रिहाई हुई थी।

Trending news