close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PAK में सिख लड़की का धर्मांतरण, हरसिमरत कौर बोलीं, 'किस हद तक गिर सकते हैं इमरान खान'

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने कहा कि इमरान खान खुद को मुसलमानों का चैंपियन बताते हैं. कश्मीरियों के हक की बातें करते हैं. लेकिन पाकिस्तान में एक सिख बेटी के साथ हुआ जुल्म उन्हें दिखाई नहीं दे रहा है.

PAK में सिख लड़की का धर्मांतरण, हरसिमरत कौर बोलीं, 'किस हद तक गिर सकते हैं इमरान खान'
केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने इमरान खान पर साधा निशाना. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : पाकिस्‍तान में एक सिख लड़की को अगवा करके जबरन उसका धर्म परिवर्तन कराकर उसे मुस्लिम बनाए जाने के मामले में केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधा है. उन्‍होंने कहा कि इमरान खान खुद को मुसलमानों का चैंपियन बताते हैं. कश्मीरियों के हक की बातें करते हैं. लेकिन पाकिस्तान में एक सिख बेटी के साथ हुआ जुल्म उन्हें दिखाई नहीं दे रहा है.

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने कहा कि इससे और गिरी हुई हरकत क्या हो सकती है. किस हद तक इमरान खान साहब गिर सकते हैं. मैं कहती हूं कि ऐसी हरकतों से उनको बाज आना चाहिए और इसको समझना चाहिए कि जो ये हरकतें कर रहे हैं, पूरी दुनिया में अपने देश को, अपने धर्म को और अपने लोगों को दूसरों की निगाहों में गिरा रहे हैं.

देखें LIVE TV

पाकिस्तान में सिख लड़की के धर्म परिवर्तन का मामला तूल पकड़ता देख पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं. इसके लिए तीन सदस्यीय उच्‍च स्‍तरीय कमेटी का गठन किया गया है. पाकिस्तान के पंजाब के गवर्नर ने लाहौर में पीड़िता के परिवारों वालों से मुलाकात की.

पाकिस्तान में सिख समुदाय की लड़की को अगवा किए जाने को लेकर इमरान सरकार पर अल्पसंख्यकों का गुस्सा भड़क गया है. पाकिस्तान सिख काउंसिल के सदस्यों का कहना है कि पाकिस्तान में कोई सुरक्षित नहीं है. सिख लड़की पर हुए अत्याचार के खिलाफ भारत में भी आवाज तेज हो गई है. देश के अलग-अलग जगहों पर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं. केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने पाकिस्तान सरकार से तत्काल कार्रवाई की मांग की है.