हिसार: 5 साल की बच्‍ची के साथ निर्भया जैसी दरिंदगी, रेप के बाद बेरहमी से की हत्‍या

इस मामले में हिसार के डीएसपी जितेंद्र कुमार ने कहा है कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है. मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है.

हिसार: 5 साल की बच्‍ची के साथ निर्भया जैसी दरिंदगी, रेप के बाद बेरहमी से की हत्‍या
हिसार के उकलाना गांव में एक पांच साल की बच्‍ची के साथ बलात्‍कार कर उसकी निर्ममता से हत्‍या की गई. (फोटो ANI)

नई दिल्‍ली/हिसार : दिल्‍ली में 16 दिसंबर 2012 को हुए निर्भया गैंगरेप की 5वीं बरसी से पहले जहां हम महिला सुरक्षा की बातें कर रहे हैं, वहीं हिसार में एक ऐसा मामला सामने आया है, जो महिला सुरक्षा के दावों को खोखला साबित करता नज़र आता है. हिसार के उकलाना गांव में एक पांच साल की बच्‍ची के साथ बलात्‍कार कर उसकी निर्ममता से हत्‍या कर दी गई.

इस घटना में गंभीर बात यह है कि शनिवार को हुई इस घटना में बच्‍ची के साथ रेप के बाद उसके प्राइवेट पार्ट में आरोपी ने लकड़ी घुसा दी, जोकि बच्‍ची की मौत की वजह बनी. इस मामले में हिसार के डीएसपी जितेंद्र कुमार ने कहा है कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है. मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है. अभी तक कोई भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

दैनिक भास्‍कर में प्रकाशित खबर के अनुसार, बच्‍ची अपनी मां और बहन के साथ सोई हुई थी. शनिवार सुबह उसका शव घर से करीब 250 मीटर दूर गली में नग्न हालत में खून से लथपथ मिला. डॉक्टरों के अनुसार, बच्ची के प्राइवेट पार्ट में दो फीट की लकड़ी डालने की वजह से गहरे जख्म हो गए थे. बच्ची के कंधे, माथे और पीठ पर खरोंचे पाई गईं. वहीं, जमीन पर पटके जाने की वजह से उसके नाक से खून भी बह रहा था. दुष्कर्म की पुष्टि के लिए करनाल के मधुबन स्थित फॉरेंसिक लैब में सैंपल भेजे हैं. 

बच्ची के परिजनों के अनुसार, उनका परिवार यहां करीब 10-12 साल यहां रह रहा है. वे मेहनत-मजदूरी कर अपना गुजारा चलाते हैं. परिजनों के अनुसार, शुक्रवार रात करीब 9.30 बजे बच्ची मां और बड़ी बहन के साथ झुग्गी में सोने गई थी. बच्ची की मां ने उन्‍होंने कोई आहट या शोर नहीं सुना. सुबह जब चाय के लिए बच्‍ची को आवाज लगाई गई तो वह नहीं आई और गायब मिली. इसके बाद उसकी तलाश शुरू की गई. तब उन्‍हें पता चला कि पास की गली में बच्‍ची खून से लथपथ पड़ी है. 

दिनदहाड़े सड़क किनारे हुए बलात्कार को देखने वालों ने अपनी पत्नी, बेटी, मां से क्या कहा होगा!

 

 

 

मासूम बच्‍ची के साथ हुई हैवानियत के बाद लोगों में काफी नाराजगी है. गुस्‍साए लोगों ने शनिवार को बाजार बंद करवाकर पुलिस के खिलाफ काफी नारेबाजी भी की. जिसके बाद पुलिस अधीक्षक मनीषा चौधरी मौके पर पहुंचीं और उन्‍होंने बच्‍ची के परिजनों से मुलाकात कर उन्‍हें आश्‍वस्‍त किया कि आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.