मुख्य सचिव विवाद पर खट्टर ने केजरीवाल पर कसा तंज, 'हरियाणा में परिवार की तरह काम होता है'

खट्टर ने लोक प्रशासन संस्थान में कहा, 'हम राज्य में दिल्ली जैसी स्थिति पैदा नहीं करना चाहते.’

मुख्य सचिव विवाद पर खट्टर ने केजरीवाल पर कसा तंज, 'हरियाणा में परिवार की तरह काम होता है'
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

गुड़गांवः दिल्ली के मुख्य सचिव से कथित बदसलूकी पर अरविंद केजरीवाल सरकार पर कटाक्ष करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को कहा कि उनके राज्य में नेता और अधिकारी लोगों की बेहतरी के लिए एक ‘‘परिवार’’ के तौर पर काम कर रहे हैं. खट्टर ने यहां कहा, ‘‘हरियाणा में नेता और सरकारी अधिकारी लोगों की बेहतरी के लिए एक परिवार के तौर पर काम कर रहे हैं. हम राज्य में दिल्ली जैसी स्थिति पैदा नहीं करना चाहते.’’ वह हरियाणा लोक प्रशासन संस्थान (एचआईपीए) में नागरिक केंद्रित प्रशासन और सुशासन पर एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.

खट्टर ने कहा कि हर व्यक्ति तक विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों का फायदा पहुंचाने के लिए अंत्योदय सेवा केंद्र स्थापित किये जाएंगे जहां इस साल अप्रैल से एक छत के नीचे 300 से ज्यादा कार्यक्रमों का फायदा मिलेगा. 

यह भी पढ़ेंः AAP विधायक की जमानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट का पुलिस को नोटिस

‘आप’ ने अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की
बता दें कि दिल्ली में मुख्य सचिव के साथ हुई मारपीट के माले में दिल्ली के 2 विधायक जेल में हैं और अन्य से पूछताछ की जा रही है. राज्य में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के खिलाफ दिल्ली के अधिकारी मोर्चा खोले हुए हैं. इसी के खिलाफ आम आदमी पार्टी (आप) ने कथित रूप से ‘‘सेवा आचरण नियमों का उल्लंघन’’ करने के लिए आईएएस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई किये जाने की बुधवार को मांग की. 'आप' ने आशंका जताई कि अधिकारियों का आंदोलन अरविंद केजरीवाल सरकार के खिलाफ एक ‘‘बड़ी साजिश’’ का हिस्सा हो सकता है.

पार्टी ने आरोप लगाया कि नौकरशाह राजनीतिक कलह में लिप्त हैं जो सेवा नियमों के खिलाफ है. पार्टी के वरिष्ठ नेता आशुतोष ने कहा कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश द्वारा उन पर कथित हमले को लेकर की गई एक शिकायत के बाद आप के दो विधायकों को गिरफ्तार किया गया, लेकिन उन लोगों के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई जिन्होंने दिल्ली सरकार के मंत्री इमरान हुसैन पर ‘‘हमला’’ किया.

(इनपुट भाषा से)