अब हरियाणा में 'निर्भया कांड', जींद में नाबालिग दलित लड़की की गैंगरेप के बाद नृशंस हत्या

मुख्यमंत्री ने इस घटना को गंभीरता से लेकर जांच के आदेश दिए हैं. पुलिस ने रेप और हत्याकांड में एक लड़के को गिरफ्तार भी किया है. मृतका पिछली 9 जनवरी से घर से लापता थी. 

अब हरियाणा में 'निर्भया कांड', जींद में नाबालिग दलित लड़की की गैंगरेप के बाद नृशंस हत्या
जींद में मिली लड़की की लाश पर दिल्ली में हुए निर्भाय कांड की दरिंदगी जैसे निशान देखे गए है (प्रतीकात्मक चित्र)

नई दिल्ली : देश में निर्भया जैसी घटनाएं खत्म होना तो दूर कम होने के भी नाम नहीं ले रही हैं. दिल्ली गैंगरेप की तरह ही हरियाणा के जींद में एक नाबालिग लड़की का क्षत-विक्षत शव मिला है. डॉक्टरों ने लड़की के साथ बर्बरता से गैंगरेप होने की पुष्टि की है. इतना ही रेप के बाद लड़की की हत्या कर दी. लड़की के शरीर पर बर्बरता के कई निशान मिले हैं. मुख्यमंत्री ने इस घटना को गंभीरता से लेकर जांच के आदेश दिए हैं. पुलिस ने रेप और हत्याकांड में एक लड़के को गिरफ्तार भी किया है. मृतका पिछली 9 जनवरी से घर से लापता थी.

जींद के अलावा फरीदाबाद में भी एक लड़की के अपहरण और गैंगरेप का समाचार मिला है. पुलिस को पीड़िता लड़की एक पेट्रोल पंप के पास सड़क पर पड़ी मिली. लड़की के  शरीर और सिर पर गंभीर चोटों के निशान मिले हैं. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. इसके अलावा पानीपत से भी रेप के बाद एक लड़की की हत्या के समाचार मिले हैं.

नहर के पास मिली लाश
जींद जिले के डीएसपी कप्तान सिंह ने बताया कि रविवार को जींद की एक नहर के पास नग्न अवस्था में एक नाबालिग लड़की का शव बरामद हुआ. जींद के बूढ़ाखेड़ा गांव की नहर पर लोगों ने कल एक नाबालिग लड़की का शव पड़ा हुआ देखा था, जिसकी सूचना गांव के सरपंच ने पुलिस को दी. जांच में पता चला कि मृतका कुरुक्षेत्र की रहने वाली 10वीं कक्षा की छात्र थी. पुलिस ने शव को रोहतक के पीजीआई में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने बताया कि शुरूआती जांच में पता चला है कि लाश को किसी ने नहर से निकाल कर किनारे पर डाल दिया है.

पढ़ें- भोपाल गैंगरेप: तीन घंटे तक दरिंदों ने छात्रा से की दरिंदगी

3-4 लोगों ने बनाया हवस और दरिंदगी का शिकार
रोहतक पीजीआई अस्पताल के ऑरेंसिक विभाग के अध्यक्ष डॉ. एसके धतरवाल ने बताया कि लड़की के शरीर चोटों के कई निशान मिले हैं. लड़की के निजी हिस्से में भी किसी ठोस और नुकीली चीजों से गंभीर चोटों के निशान हैं. डॉक्टर ने बताया कि 3 या 4 लोगों ने लड़की को अपनी हवस का शिकार बनाया है. लड़की की पहचान खत्म करने के लिए शव को क्षत-विक्षत करने की भी कोशिश की गई. हत्या के बाद शव को पानी में भी फेंका गया था.

9 जनवरी से लापता
लड़की के पिता ने बताया कि उनकी बेटी 9 जनवरी की शाम को ट्यूशन के लिए घर ने निकली थी, लेकिन वापस नहीं आई. उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी और वे तभी से उसकी खोजबीन कर रहे थे. पिता ने बताया कि उन्हें गांव के ही एक लड़के पर लड़की का अपहरण करने का शक है, क्योंकि वह भी उसी दिन से गांव से गायब है. 

haryana gang rape
लड़की के पिता ने बताया कि वह चाहते हैं कि दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाए

मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश
जींद गैंगरेप मामले को खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने संज्ञान में लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने मीडिया को बताया कि इस मामले में पुलिस ने एक लड़के को गिरफ्तार भी किया है. उन्होंने कहा कि दोषियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा, पीड़ित परिवार को न्याय जरूर मिलेगा. 

पुलिस ने शुरू की जांच
मामले की गंभीरता को देखते हुए हरियाणा पुलिस ने मामले की जांच के लिए कई टीमें गठित की हैं. जींद और कुरुक्षेत्र में अलग-अलग टीमें जांच में जुट गई हैं. नहर के पास जहां लड़की की लाश मिली थी वहां से फॉरेंसिक सबूत इकट्ठा किए गए हैं. जींद के एसएसपी अरुण कुमार ने बताया कि जांच में महिला अधिकारियों को भी लगाया गया है. इस मामले में एक लड़के को भी गिरफ्तार किया गया है.