देवगौड़ा बोले, 'गठबंधन धर्म को छोड़ना बनेगा कांग्रेस-जेडीएस सरकार के अंत का कारण'
Advertisement

देवगौड़ा बोले, 'गठबंधन धर्म को छोड़ना बनेगा कांग्रेस-जेडीएस सरकार के अंत का कारण'

जेडीएस के वरिष्ठ नेता बासवराज होराती ने कांग्रेस पर गठबंधन धर्म का उल्लंघन करने और मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को शांति से कामकाज नहीं करने देने का आरोप लगाया था.

फाइल फोटो

बेंगलुरु: जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा ने रविवार को कहा कि कर्नाटक में गठबंधन सरकार के किसी भी सहयोगी की ओर से गठबंधन ''धर्म'' का उल्लंघन कांग्रेस-जेडीएस सरकार के अंत का कारण बनेगा, क्योंकि इससे राज्य में सांप्रदायिक ताकतों को लाभ पहुंचेगा. पूर्व प्रधानमंत्री ने एक साक्षात्कार में कहा, ''अगर किसी ने भी सोचा कि वह श्रेष्ठ है या गठबंधन सहयोगी पर हावी होने की सोचता है और गठबंधन धर्म का उल्लंघन करता है तो यह विनाशकारी होगा, क्योंकि इससे कर्नाटक में सांप्रदायिक ताकतों को लाभ पहुंचेगा.'' 

कांग्रेस पर लगा था कुमारस्वामी को कामकाज नहीं करने देने का आरोप
उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक ताकतों को किनारे रखने के लिये गठबंधन सरकार को सुचारू रूप से चलाने के लिये कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) दोनों ही एक फॉर्मूले पर काम कर रही हैं. देवगौड़ा की यह टिप्पणी जेडीएस के वरिष्ठ नेता बासवराज होराती के उन आरोपों की पृष्ठभूमि में आया है जिसमें उन्होंने कांग्रेस पर गठबंधन धर्म का उल्लंघन करने और मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को शांति से कामकाज नहीं करने देने का आरोप लगाया था.

पूर्व सीएम सिद्धारमैया को लेकर दी सफाई
एक सवाल के जवाब में जेडीएस प्रमुख ने होराती की उस टिप्पणी को तवज्जो नहीं दी जिसमें उन्होंने कहा था कि पूर्व मुख्यमंत्री गठबंधन सरकार चलाने के प्रति अनिच्छुक थे. उन्होंने कहा, ''मुझे नहीं लगता कि सिद्धारमैया की वह मंशा थी. देखिए, वह पांच साल के लिये मुख्यमंत्री थे. स्वाभाविक है कि वह अपने कार्यक्रमों को लागू करना पसंद करेंगे और कुछ को इस पर आपत्ति हो सकती है. यह सब नाटकीय हालात में हुआ और सभी पार्टियों में होता है.'' होराती कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन समन्वय समिति के प्रमुख हैं. उन्होंने सिद्धारमैया पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि वह सरकार को सुचारू तरीके से चलाने के प्रति अनिच्छुक थे.

(इनपुट भाषा से)

Trending news