हर्षवर्धन ने ममता बनर्जी से कहा- डॉक्टरों की हड़ताल को न बनाएं प्रतिष्ठा का सवाल

हर्षवर्धन ने ममता बनर्जी से कहा- डॉक्टरों की हड़ताल को न बनाएं प्रतिष्ठा का सवाल

केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने आंदोलन कर रहे डॉक्टरों से संयम बरतने की अपील करते हुए मरीजों की सेवा जारी रखने को कहा. 

हर्षवर्धन ने ममता बनर्जी से कहा- डॉक्टरों की हड़ताल को न बनाएं प्रतिष्ठा का सवाल

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से अपील करते हुए कहा कि वह इस संवेदनशील मामले को ‘प्रतिष्ठा का मुद्दा’ न बनाएं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस बारे में ममता बनर्जी को पत्र लिखेंगे.

इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने आंदोलन कर रहे डॉक्टरों से संयम बरतने की अपील करते हुए मरीजों की सेवा जारी रखने को कहा. गौरतलब है कि कोलकाता में आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों के समर्थन में देश के विभिन्न हिस्सों से डॉक्टरों भी आ गए हैं. 

हर्षवर्धन ने कहा कि डॉक्टरों को बुरी तरह से पीटे जाने के बावजूद डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री से केवल यही कहा कि उन्हें पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई जाए और हिंसा में शामिल दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए, लेकिन ऐसा करने की जगह उन्होंने डॉक्टरों को चेतावनी और अल्टीमेटम दे दिया, जिससे देशभर के चिकित्सकों में नाराजगी फैल गई और वे हड़ताल पर चले गए 

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘अगर इस तरह के गंभीर परिदृश्य में मुख्यमंत्री संवेदनशील तरीके से काम करती हैं तो देशभर में मरीजों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. मैं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री से अनुरोध करता हूं कि वह इसे प्रतिष्ठा का मुद्दा न बनाएं.’

पश्चिम बंगाल में मंगलवार से ही जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर हैं
पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टर मंगलवार से ही हड़ताल पर हैं. कोलकाता में एनआरएस मेडिकल कॉलेज में एक मरीज की मौत से नाराज उसके परिजनों ने दो जूनियर डॉक्टरों पर हमला करके उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया था.

 

Trending news