Zee Rozgar Samachar

कोरोना: 4 दिन से रोजाना ठीक होने वालों की संख्या संक्रमण के नए मामलों से ज्यादा

विश्व में भारत में कोविड-19 के सर्वाधिक रोगियों के ठीक होने के बीच सरकार ने मंगलवार को कहा कि पिछले चार दिन से लगातार हर रोज ठीक होने वाले कोविड-19 रोगियों की संख्या संक्रमण के नए मामलों से ज्यादा है. 

कोरोना: 4 दिन से रोजाना ठीक होने वालों की संख्या संक्रमण के नए मामलों से ज्यादा
फ़ाइल फोटो

दिल्ली: विश्व में भारत में कोविड-19 के सर्वाधिक रोगियों के ठीक होने के बीच सरकार ने मंगलवार को कहा कि पिछले चार दिन से लगातार हर रोज ठीक होने वाले कोविड-19 रोगियों की संख्या संक्रमण के नए मामलों से ज्यादा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विश्व में भारत में कोविड-19 के सर्वाधिक 44,97,867 रोगी ठीक हुए हैं.

उन्होंने कहा, ‘विश्वभर में संक्रमण के कुल मामलों में से भारत में 17.7 प्रतिशत हैं और विश्वभर में बीमारी को मात देने के मामले में भारत की हिस्सेदारी 19.5 प्रतिशत है.’ भूषण ने कहा कि पिछले चार दिन से लगातार ऐसा हो रहा है जब कोविड-19 के ठीक होने वाले रोगियों की संख्या हर रोज संक्रमण के नए मामलों से अधिक है.

उनके द्वारा पेश किए गए आंकड़ों के अनुसार विश्वभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में से 22.4 प्रतिशत अमेरिका में हैं और बीमारी को मात देने के मामले में वहां की भागीदारी 18.6 प्रतिशत है.

(इनपुट- एजेंसी भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.