मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद में आज जिला जज की कोर्ट में सुनवाई, ये है मामला

मथुरा (Mathura) के श्रीकृष्ण जन्मभूमि (Sri Krishna Janmabhoomi) और शाही ईदगाह मस्जिद (Shahi Idgah Mosque) के विवाद में आज दोपहर जिला जज की कोर्ट में सुनवाई होगी.

मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद में आज जिला जज की कोर्ट में सुनवाई, ये है मामला
फाइल फोटो

मथुरा: मथुरा (Mathura) के श्रीकृष्ण जन्मभूमि (Sri Krishna Janmabhoomi) और शाही ईदगाह मस्जिद (Shahi Idgah Mosque) के विवाद में आज दोपहर जिला जज की कोर्ट में सुनवाई होगी. सिविल कोर्ट के जज ने भगवान की तरफ से एक वकील की याचिका को मंजूरी नहीं दी थी.

बता दें कि हिंदू पक्ष श्रीकृष्ण जन्म स्थान से शाही ईदगाह मस्जिद का अवैध कब्जा हटवाने और उसके 13.37 एकड़ भूमि के स्वामित्व को उसे वापस सौंपने की मांग कर रहा है. हिंदू पक्ष का कहना है कि यहीं पर कंस की कारागार थी. जहां पर श्रीकृष्ण का भव्य मंदिर होता था. लेकिन मुगलों के समय में इसे बार- बार तुड़वाकर वहां शाही शाही ईदगाह मस्जिद बनवा दी गई. 

ये भी पढ़ें- हाथरस पर हाय-तौबा, देवरिया की बेटी पर राहुल-प्रियंका चुप क्यों?

हिंदू पक्ष ने इस मुद्दे को लेकर मथुरा की सिविल जज कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. लेकिन अदालत ने यह कहते हुए अर्जी खारिज कर दी कि सिर्फ भक्त होने के नाते उन्हें भगवान की तरफ से मुकदमा दाखिल करने का अधिकार नहीं मिल जाता. इसके बाद हिंदू पक्ष ने इस फैसले के खिलाफ जिला जज की कोर्ट में अपील दाखिल की. जिस पर आज दोपहर 2 बजे सुनवाई होनी हैं.

LIVE TV