close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

J&K से अनुच्छेद 370 हटने के बाद बौखलाया पाकिस्‍तान, रोजाना 10 बार कर रहा सीजफायर उल्लंघन

पाकिस्‍तान की ओर से 5 अगस्‍त से अब तक करीब 222 बार सीजफायर उल्‍लंघन की गोलाबारी कर रहा है.

J&K से अनुच्छेद 370 हटने के बाद बौखलाया पाकिस्‍तान, रोजाना 10 बार कर रहा सीजफायर उल्लंघन
पाकिस्‍तान की ओर से लगातार हो रहा है सीजफायर उल्‍लंघन. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : जम्‍मू कश्‍मीर से मोदी सरकार की ओर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्‍तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है. भारत ने जम्‍मू कश्‍मीर से 5 अगस्‍त को अनुच्‍छेद 370 हटाया था, इसके बाद से पाकिस्‍तान रोजाना करीब 10 बार सीमा पर सीजफायर उल्‍लंघन कर रहा है. पाकिस्‍तान की ओर से 5 अगस्‍त से अब तक करीब 222 बार सीजफायर उल्‍लंघन की गोलाबारी कर रहा है. वहीं अगर जनवरी से अब तक की बात करें तो पाकिस्‍तान की ओर से 29 अगस्‍त तक 1900 बार सीजफायर उल्‍लंघन किया गया है.

देखें LIVE TV

इसी महीने 23 अगस्‍त को जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की थी. इसमें एक जवान शहीद हो गया था. राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में नायक राजीव थापा शहीद हो गए थे. इसके अलावा पाकिस्तान ने 21 अगस्‍त को भी राजौरी जिले में अकारण मोर्टार दागे थे, जिसका भारत की तरफ से मुंहतोड़ जवाब दिया गया था.

इसके साथ ही सेना प्रमुख बिपिन रावत (Bipin Rawat) शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir) जाएंगे. अनुच्छेद 370 हटने के बाद सेना प्रमुख पहली बार जम्मू कश्मीर की यात्रा पर जाएंगे. इस दौरे के दौरान वह श्रीनगर में सुरक्षा हालात और कश्मीर घाटी में स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षाबलों की तैयारियों का जायजा लेंगे.

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल के बाद सेना प्रमुख पहले ऐसे मुख्य सुरक्षा अधिकारी हैं, जो जम्मू कश्मीर पहुंचकर सुरक्षा का जायजा लेंगे. अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में फोन और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थीं, जिसे अब बारी-बारी से खोला जा रहा है.