शिमला में भारी बारिश-बर्फबारी की चेतावनी, ऊपरी इलाकों में 6 महीने का राशन भेजा गया

शिमला के सभी ऊपरी क्षेत्र डोडरा कवार, चौपाल ओर रामपुर के ऊपरी क्षेत्रो में भी 6 महीने का राशन का स्टॉक पहुचा दिया है जिससे की हालात बिगड़ने पर स्थानीय लोगो को ज्यादा परेशानिओ का सामना न करना पड़े.

शिमला में भारी बारिश-बर्फबारी की चेतावनी, ऊपरी इलाकों में 6 महीने का राशन भेजा गया
फाइल फोटो

शिमला: मौसम विभाग की भारी बारिश (Rain) और बर्फबारी की चेतावनी के बाद शिमला जिला प्रशासन भी सतर्क हो गया है. प्रशासन ने ऊंंचाई वाले इलाकों में न जाने की चेतावनी दी है. साथ ही इसको लेकर एडवाइजरी भी जारी की गई है. लोगों को ऊपरी क्षेत्रों ओर नदियों के आसपास न जाने की हिदायत दी गई है. चेतावनी के बाद जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है, जिसके चलते हर जगह जेसीबी की तैनाती की है और सभी अधिकारियों को सतर्क रहने के आदेश भी जारी किए है.

LIVE TV...

शिमला उपायुक्त अमित कश्यप ने कहा है कि मौसम विभाग ने शिमला जिले में दो दिनों तक भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है, जिसको देखते हुए लोगो को ऐहतियात बरतने को कहा गया है. ज्यादा खतरा शिमला (Shimla) के ऊपरी क्षेत्रो में है, जहां बर्फबारी की सम्भावना निचले क्षेत्रों से ज्यादा होती है. इन सभी जगहों पर फिलहाल नही जाने की नसीहत प्रशासन दे चुका है. साथ ही बारिश होने से नदियों का जल स्तर भी बढ़ सकता है. 

कश्यप ने कहा कि सर्दियों का मौसम शुरू हो गया है और बर्फबारी से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है. इसको लेकर लोक निर्माण विभाग, बिजली और खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों से बैठक की गई है. शहर में बर्फबारी (Snowfall) को हटाने के लिए जगह जगह जेसीबी तैनात कर दी गयी है. शिमला के सभी ऊपरी क्षेत्र डोडरा कवार, चौपाल ओर रामपुर के ऊपरी क्षेत्रो में भी 6 महीने का राशन का स्टॉक पहुचा दिया है जिससे की हालात बिगड़ने पर स्थानीय लोगो को ज्यादा परेशानिओ का सामना न करना पड़े.

(इनपुट- MOHIT PREM SHARMA)