दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश से मौसम खुशगवार, कई जगहों पर लगा जाम
Advertisement

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश से मौसम खुशगवार, कई जगहों पर लगा जाम

सुबह से हो रही बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आई है जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश से मंगलवार (28 अगस्त) सुबह मौसम खुशगवार हो गया है. सुबह से हो रही बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आई है जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियम व न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है. विभाग का यह भी कहना है कि मंगलवार को पूरे दिन रुक-रुककर बारिश हो सकती है. 

कई इलाकों में जलभराव की स्थिति
वहीं, बारिश के कारण दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई है. बारिश से दिल्ली समेत नोएडा, गाजियाबाद और गुड़गांव में कई जगहों पर पानी जमा होने से सड़क यातायात पर असर पड़ा है. ट्रैफिक काफी धीमा हो गया है. सुबह-सुबह ऑफिस के लिए निकले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. कई इलाकों में जलभराव की वजह से ट्रैफिक जाम लग गया है.

ये भी पढ़ें : अगस्त-सितंबर में बेहतर रहेगा मानसून, औसत 96 फीसदी हो सकती है बारिश :मौसम विभाग

अगस्त में हुई है सामान्य से बेहद कम बारिश
मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार अगस्त महीने में अब तक दिल्ली व आसपास के इलाकों में मात्र 3.3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. ये सामान्य से 95 फीसदी कम है. वहीं 1 जून से अब तक 329.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. ये सामान्य से दो फीसदी कम है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले तीन दिनों में बारिश से अगस्त महीने में होने वाली बारिश के स्तर में सुधार दर्ज किया जाएगा.

Trending news