close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली में बंद और गणतंत्र दिवस रिहर्सल के चलते कई जगहों पर लगा लंबा जाम

नोएडा के महामाया फ्लाइओवर से लेकर अक्षरधाम तक लंबा जाम लगा है. वही ंदिल्ली के पहाड़गंज, कनॉट प्लेस में भी लंबा जाम लगने की खबर है.

दिल्ली में बंद और गणतंत्र दिवस रिहर्सल के चलते कई जगहों पर लगा लंबा जाम
दिल्ली में कई जगहों लगा लंबा ट्रैफिक जाम (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार की सुबह लोगों को ऑफिस पहुंचने के दौरान लंबे ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा. दरअसल आज दिल्ली में एक तरफ जहां व्यापारियों ने सीलिंग के खिलाफ बंद का ऐलान किया है. वहीं दूसरी तरफ गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल है. वैसे तो दिल्ली पुलिस ने फुल ड्रेस रिहर्सल के लिए वैकल्पिक मार्गों की जानकारी सोमवार को ही दे दी थी. लेकिन अन्य मार्ग पर वाहनों की संख्या के अचानक बढ़ने से लोगों को भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है.

नोएडा के महामाया फ्लाइओवर से लेकर अक्षरधाम तक लंबा जाम लगा है. वही ंदिल्ली के पहाड़गंज, कनॉट प्लेस में भी लंबा जाम लगने की खबर है. दिल्ली कश्मीरी गेट से लेकर आईटीओ तक जहां ट्रैफिक सामान्य गति से चलता दिखा वहीं दिल्ली-नोएडा सीमा तक आते-आते डीएनडी (दिल्ली-नोएडा-दिल्ली) की तरफ से आने वाले भारी ट्रैफिक की वजह से लोगों की लंबे जाम का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली के मयूर विहार से नोएडा आने वाले रास्ते पर भी लोगों को लंबे ट्रैफिक जाम से जूझना पड़ रहा है.

दिल्ली के बारापूला पर भी भारी ट्रैफिक जाम लगा है. दोपहर 12 बजे के बाद भी यहां ट्रैफिक का आलम नहीं सुधरा. वही दिल्ली के मोरी गेट पर भी दोपहर तक ट्रैफिक की स्थिति जस की तस बनी हुई थी.

full dress rehearsal on 23rd January

सोमवार को ही दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस की राजपथ पर परेड के दौरान मध्य दिल्ली के अधिकांश मार्गों पर यातायात बंद होने के कारण राहगीरों को परेशानी से बचाने के लिये गूगल से ऑनलाइन माध्यमों से वैकल्पिक मार्ग सुझाने का अनुरोध किया गया था. दिल्ली पुलिस ने गूगल से 26 जनवरी को परेड के दौरान मध्य दिल्ली की ओर आने वाले लोगों को मोबाइल एप, सोशल मीडिया और अन्य ऑनलाइन माध्यमों से वैकल्पिक मार्गों की जानकारी मुहैया कराने को कहा था.  यातायात पुलिस की ओर से परेड को लेकर विभिन्न मार्गों पर वाहनों की आवाजाही अवरुद्ध करने की जानकारी और वैकल्पिक मार्ग भी गूगल की मदद से सुझाये जाने की व्यवस्था की जा रही है.

मंगलवार को परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल के साथ ही यातायात व्यवस्था में बदलाव के प्रतिबंध लागू हो गए थे. यातायात पुलिस के विशेष आयुक्त दीपेन्द्र पाठक ने बताया कि परेड के दौरान यातायात में बदलाव से लोगों को कम से कम परेशानी और अधिक से अधिक सुविधा मुहैया कराने के लिये गुगल से मदद की पहल की गई है. विजय चौक से लाल किले तक के परेड का रूट राजपथ, इंडिया गेट, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग होगा. इन मार्गों के आसपास राहगीरों को परेशानी से बचाने के लिये भारी संख्या में यातायात पुलिस के जवान तैनात रहेंगे.