Farmers Protest: दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर लगा भयंकर Traffic जाम, इन रास्तों पर जानें से बचें

केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के कारण दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे (Delhi Jaipur Expressway) पर भयंकर ट्रैफिक जाम लग गया और सैकड़ों यात्रियों को मुश्किल का सामना करना पड़ा.

Farmers Protest: दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर लगा भयंकर Traffic जाम, इन रास्तों पर जानें से बचें
फोटो सोर्स- एएनआई

गुरुग्राम: दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे (Delhi Jaipur Expressway) पर शुक्रवार को सैकड़ों यात्रियों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा, क्योंकि दिल्ली पुलिस ने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में किसानों के प्रवेश को रोकने के लिए अंतरराज्यीय सीमा पर (रोडब्लॉक) अवरोध खड़ा कर दिया. दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के जवानों सहित बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं.

इन रास्तों पर जाने से बचें
दिल्ली और गुरुग्राम दोनों की पुलिस ने प्रदर्शनकारियों (Farmers Protest) को राष्ट्रीय राजधानी की ओर बढ़ने से रोकने के लिए कंटीले तारों को लगाया है. इसके बाद दिल्ली में प्रवेश करने वालों की सख्त जांच की गई, जिससे राष्ट्रीय राजधानी की ओर यातायात की गति धीमी हो गई. हालांकि नेशनल हाईवे-48 पर ट्रैफिक जाम की स्थिति देखने को मिली, लेकिन गुरुवार के ट्रैफिक अराजकता से स्थिति काफी बेहतर थी. गुरुग्राम ट्रैफिक कंट्रोल रूम के अधिकारियों ने कहा कि एक्सप्रेस-वे पर वाहनों की आवाजाही धीमी है, क्योंकि दिल्ली पुलिस ने दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर और रजोकरी फ्लाईओवर के पास बैरिकेड्स लगा दिए.

​Farmers Protest: किसान आंदोलन के बीच जगह-जगह कैसे हैं हालात, देखें PHOTOS

सोशल मीडिया के जरिए पुलिस दे रही है ट्रैफिक की जानकारी
गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त केके राव ने कहा, 'हमने किसानों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन आह्वान से निपटने के लिए सभी इंतजाम किए हैं. पुलिस गुरुग्राम में यातायात की स्थिति के बारे में आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से लोगों को अपडेट करती रहेगी.' उन्होंने कहा, 'हमने किसानों को दिल्ली की ओर बढ़ने से रोकने के लिए गुरुग्राम में सात प्रवेश/ निकास पड़ावों को सील कर दिया है। जबकि नियमित ट्रैफिक पास हो सकता है, पुलिस जांच के कारण यातायात धीमी हो सकती है या जाम की स्थिति हो सकती है। वरिष्ठ अधिकारियों सहित 1,000 से अधिक पुलिसकर्मियों को सीमाओं पर तैनात किया गया है.'

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.