close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सड़क हादसे में जख्‍मी हुईं हेमा मालिनी; सिर और पैर में आई चोट, सांसद का कार ड्राइवर गिरफ्तार

राजस्थान के दौसा जिले में गुरुवार रात हुई कार दुर्घटना में बीजेपी सांसद और फिल्म अभिनेत्री हेमामालिनी बाल-बाल बच गई हैं। जानकारी के अनुसार, उन्‍हें सिर और पैर में चोट आई है और उनका इलाज अभी जयपुर में चल रहा है और फिलहाल डॉक्‍टर की निगरानी में हैं। उनकी कार से टकराने वाली दूसरी कार (ऑल्‍टो) में सवार एक बच्ची की मृत्यु हो गई और चार लोग घायल हो गए।

सड़क हादसे में जख्‍मी हुईं हेमा मालिनी; सिर और पैर में आई चोट, सांसद का कार ड्राइवर गिरफ्तार

जयपुर : राजस्थान के दौसा जिले में गुरुवार रात हुई कार दुर्घटना में बीजेपी सांसद और फिल्म अभिनेत्री हेमामालिनी बाल-बाल बच गई हैं। जानकारी के अनुसार, उन्‍हें सिर और पैर में चोट आई है और उनका इलाज अभी जयपुर में चल रहा है और फिलहाल डॉक्‍टर की निगरानी में हैं। एक न्‍यूज चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, बताया जा रहा है कि इस हादसे में हेमा मालिनी की नाक टूट गई है। उनकी बेटी ईशा अब अपनी मां का इलाज मुंबई में करना चाहती है। वहीं, उनकी कार से टकराने वाली दूसरी कार (ऑल्‍टो) में सवार एक बच्ची की मृत्यु हो गई और चार लोग घायल हो गए।

हेमामालिनी के सड़क हादसे में घायल होने के संबंध में उनके कार चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया गया है। सांसद हेमामालिनी की मर्सिडीज कार आगरा से जयपुर आते समय दौसा जिले के कोतवाली थाना इलाके में एक आल्टो कार से टकरा गई थी, जिसमें हेमामालिनी घायल हो गई जबकि दूसरी कार में सवार एक बच्ची की मौत हो गई ओैर चार अन्य व्यक्ति घायल हो गये थे। कोतवाली थाना (दौसा) के जांच अधिकारी दिलीप कुमार ने बताया कि आल्टो कार में सवार लालसोट निवासी हनुमान खंडेलवाल ने मर्सिडीज कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने जिस कार में सांसद हेमामालिनी सवार थी उसके चालक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 279, 336, 337 और 304 के तहत मामला दर्ज कर उसे पूछताछ के लिए कल रात ही हिरासत में ले लिया। पुलिस ने मर्सिडिज कार और आल्टो कार जब्त कर ली है।

इधर, फोर्टिस अस्पताल सूत्रों के अनुसार सड़क हादसे में घायल सांसद हेमामालिनी आईसीयू में भर्ती है। हेमामालिनी के सिर, कमर, नाक में चोट लगी है। आंख के ऊपर लगी चोट से काफी खून भी निकला है। उधर, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने दौसा के कोतवाली थाना क्षेत्र में दो कारों की भिड़ंत के हादसे पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट के जरिये कहा कि दौसा की दुर्घटना की खबर से उन्हें गहरा दुख है। मैं पीड़ितों के लिये प्रार्थना करती हूं। हम तत्काल राहत और चिकित्सा प्रदान करने के लिये प्रयास कर रहें हैं।

हेमामालिनी के करीबी सहयोगी के अनुसार 66 वर्षीय अभिनेत्री को माथे पर चोट आई है और वह सही हैं। उन्हें जयपुर के फोर्टिस अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल की प्रवक्ता प्रियंका के अनुसार दौसा के निकट सड़क हादसे में चोटिल फिल्म अभिनेत्री हेमामालिनी को अस्पताल लाया गया है, हेमामालिनी के माथे पर चोट लगी है। जिला कलेक्टर (दौसा) स्वरूप पंवार ने बताया कि हेमामालिनी एक मर्सडीज कार से भरतपुर से जयपुर की ओर जा रहीं थीं जबकि दूसरी आल्टो कार जयपुर से लालसोट की तरफ जा रही थीं। मिडवे के निकट दोनों कारों में भिड़ंत हुई। उन्होंने बताया कि सांसद हेमामालिनी हादसे के तुरंत बाद एक अन्य कार से जयपुर की तरफ रवाना हो गईं। पंवार के अनुसार आल्टो कार में सवार पांच लोगो में से एक बच्ची की मौत हो गई जबकि चार लोग घायल हो गए। घायलों को दौसा के एक अस्पताल ले जाया गया जहां दो की हालत नाजुक होने पर जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल रैफर कर दिया गया है। इधर कोतवाली थाना (दौसा) के थानाधिकारी दिलीप सिंह के अनुसार हादसे में मृतक बच्ची की पहचान सोनम (4) के रूप में हुई है जबकि सीमा, हनुमान, शिखा और सोमित घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल मामला दर्ज नहीं हुआ है। एक चश्मदीद के अनुसार वह हेमामालिनी को अपनी कार में जयपुर ले गया जिससे उन्होंने तेज गाड़ी चलाने को कहा क्योंकि उन्हें बहुत दर्द हो रहा था। उनके माथे पर दांयी ओर खून बह रहा था। फोर्टिस की प्रवक्ता ने बताया कि फरेटिस अस्पताल के प्लास्टिक सर्जन डा संदीपन मुकुल और न्यूरो सर्जन हेमंत भारतीय सहित चिकित्सकों का दल जांच कर रहा है। हादसे की सूचना मिलने पर राज्य के स्वायत्त प्रशासन मंत्री राजपाल सिंह शेखावत हेमामालिनी के स्वास्थ्य की जानकारी लेने अस्पताल पहुंचे। फोर्टिस अस्पताल में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हेमामालिनी फिलहाल ठीक हैं। डॉक्टरों ने उन्हें किसी बड़ी चोट आने की बात नहीं की है।

यह सड़क हादसा रात करीब आठ बजकर पचपन मिनट पर हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्टेट स्वरूप पंवार, पुलिस अधीक्षक अंशुमान सिंह भौमिया समेत अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गये। हेमा मालिनी को दौसा से जयपुर के अस्पताल में पहुंचाने वाले डॉक्टर शिव शर्मा ने बताया कि हादसे के समय सांसद की मर्सडीज कार का एयरबैग खुल जाने की वजह से उनको कम चोट आई है। उन्होंने कहा कि अभिनेत्री के साथ कार में चालक के अलावा दो लोग और सवार थे। शर्मा के अनुसार अल्टो कार गलत दिशा से आ रही थी  और इस दौरान दोनों वाहनों में तेज टक्कर हुई। टक्कर के बाद दोनों वाहन डिवाइडर पर चढ़ गए। हेमा मालिनी आगरा से जयपुर आ रही थीं। अभिनेत्री के माथे, आंख और नाक पर चोट आई है।