Heroin: मुलेठी में छिपाकर लाई जा रही थी 700 करोड़ रुपये की हेरोइन, कस्टम ने कर डाली जब्त
Advertisement

Heroin: मुलेठी में छिपाकर लाई जा रही थी 700 करोड़ रुपये की हेरोइन, कस्टम ने कर डाली जब्त

Heroin seized at Attari border: पंजाब के अटारी बॉर्डर पर कस्टम डिपार्टमेंट ने 700 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की है. ड्रग स्मगलिंग के लिए तस्करों ने जो तरीका इस्तेमाल किया, उसे देखकर अधिकारी भी हैरान रह गए.

Heroin: मुलेठी में छिपाकर लाई जा रही थी 700 करोड़ रुपये की हेरोइन, कस्टम ने कर डाली जब्त

Heroin seized at Attari border: पंजाब की अटारी सीमा पर कस्टम डिपार्टमेंट ने करोड़ों रुपये की हेरोइन जब्त की है. इस हेरोइन को मुलेठी की खेप की आड़ में अफगानिस्तान से भारत लाया जा रहा था.

मुलेठी में छिपाकर रखी गई थी हेरोइन

डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने बताया कि पंजाब में अमृतसर के अटारी बॉर्डर से पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आयात-निर्यात होता है. दिल्ली के एक व्यक्ति ने ऑर्डर देकर अफगानिस्तान से हेराइन मंगवाई थी. इस हेरोइन को मुलेठी की खेप में छिपाकर रखा गया था. शक होने पर विभाग की टीम ने इस खेप को जब्त कर लिया.

शक होने पर खोला गया कंसाइनमेंट

अमृतसर रेंज के कस्टम विभाग के कमिश्नर राहुल नांगरे ने बताया कि अफगानिस्तान से सूखे मेवे, ताजे फल और जड़ी-बूटियों का नियमित आयात अटारी के इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट (ICP) के जरिए होता है. रविवार को एक कंसाइनमेंट अटारी बॉर्डर पर पहुंचा था. उसमें मुलेठी की लकड़ियां भरी हुई थीं लेकिन हमें उनकी पैकिंग कुछ अजीब लगी. इसके बाद हमने पैकिंग खोलकर जांच करने का फैसला लिया. जांच में पता चला कि मुलेठी की लकड़ियों के बीच में हेरोइन भरकर उन्हें फिर से चिपका दिया गया था. 

ये भी पढ़ें- Fraud Case: खरीदा था 'बेशकीमती' काला घोड़ा, जब नहलाया तो पीट लिया माथा

बाजार में 700 करोड़ रुपये है कीमत

उन्होंने बताया कि जब्त की गई हेरोइन की मात्रा 100 किलो से ज्यादा है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में उसकी कीमत 700 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जा रही है. यह हेरोइन दिल्ली ले जाकर कहां-कहां सप्लाई की जानी थी और इसमें कौन-कौन लोग शामिल हैं. इन सब पहलुओं की गहराई से जांच की जा रही है. फिलहाल इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. आरोपियों की तलाश जारी है. 

LIVE TV

Trending news