MP: 'गोडसे समर्थक' को Congress में शामिल करने पर हाईकमान नाराज, BJP ने ली चुटकी

कांग्रेस की सियासत में बीते कुछ दिनों से हलचल मची हुई है. एक तरफ जहां कांग्रेस के नेता ही इस फैसले पर सवाल खड़े कर रहे हैं, तो वहीं भाजपा (BJP) भी हमलावर है. इसी बीच कांग्रेस हाईकमान ने पूछा है कि आखिर गोडसे समर्थक कांग्रेस पार्टी में कैसे शामिल हो गया?

MP: 'गोडसे समर्थक' को Congress में शामिल करने पर हाईकमान नाराज, BJP ने ली चुटकी
फाइल फोटो.

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation) के हिंदू महासभा से पार्षद रहे बाबू लाल चौरसिया (Babulal Chaurasia) को कांग्रेस (Congress) में शामिल करने का मामला अब पार्टी हाईकमान तक पहुंच गया है. इस संबंध में कुछ नेताओं से बात भी की गई है. 

कांग्रेस नेताओं ने उठाए सवाल

राज्य की कांग्रेस की सियासत में बीते कुछ दिनों से हलचल मची हुई है. इसकी वजह हिंदू महासभा के चौरसिया को शामिल करना है. पार्टी के इस फैसले से कई नेता खुश नहीं हैं, साथ ही वे इसे गांधी विचारधारा के खिलाफ मान रहे हैं. यही कारण है कि पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव, पूर्व सांसद मीनाक्षी नजराजन, पूर्व मंत्री सुभाष कुमार सोजतिया, विधायक और दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह तथा वरिष्ठ नेता मानक अग्रवाल ने चौरसिया के कांग्रेस में लिए जाने पर ऐतराज जताया है.

ये भी पढ़ें:- कश्मीर में आतंकियों का नया पैंतरा, अब 'चिपकने वाले बम' बने खतरा

BJP ने चुटकी लेते हुए पूछा सवाल

एक तरफ जहां कांग्रेस के नेता ही इस फैसले पर सवाल खड़े कर रहे हैं, तो वहीं भाजपा (BJP) भी हमलावर है. भाजपा ने तो कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ (Kamla Nath) से सवाल किया है कि वे बताएं कि महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के साथ हैं या गोडसे (Nathuram Godse) के साथ. पार्टी के सूत्रों का कहना है कि हिंदू महासभा के चौरसिया को पार्टी में शामिल किए जाने के मामले पर चल रही खींचतान को हाईकमान ने गंभीरता से लिया है. 

ये भी पढ़ें:- रेप के आरोपी से सुप्रीम कोर्ट ने पूछा- पीड़िता से शादी करोगे, नहीं तो...

हाईकमान ने पूछा- ये कैसे हो गया?

हाईकमान को लगता है कि मध्य प्रदेश के इस मसले पर भाजपा बंगाल सहित अन्य राज्यों में प्रचार के दौरान कांग्रेस पर हमला कर सकती है. लिहाजा इस मामले का डिटेचमेंट जल्दी किया जाए. यही कारण है कि हाईकमान ने राज्य के कई नेताओं से बात भी की है. साथ ही यह जानना चाहा है कि हिंदू महासभा का नेता और गोडसे का समर्थक आखिर कांग्रेस में शामिल कैसे हो गया.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.