close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्मू कश्मीर को लेकर गृह मंत्रालय में उच्च स्तरीय बैठक, ताजा हालात पर हुई चर्चा

बैठक में मुख्य तौर पर दो मुद्दों पर चर्चा की गई जिनमें शामिल रहे - जम्मू कश्मीर में केंद्र की योजनाओं को लागू कैसे किया जाए और जम्मू कश्मीर में हालात कैसे तेजी से सामान्य किए जाए. 

जम्मू कश्मीर को लेकर गृह मंत्रालय में उच्च स्तरीय बैठक, ताजा हालात पर हुई चर्चा
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: गृह मंत्रालय में जम्मू कश्मीर को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता नव नियुक्त केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने कही जबकि  इसमें केंद्र सरकार के सचिव ने भी भाग लिया. 

गृह मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि बैठक में विभिन्न विभागों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया. बैठक में मुख्य तौर पर दो मुद्दों पर चर्चा की गई जिनमें शामिल रहे - जम्मू कश्मीर में केंद्र की योजनाओं को लागू कैसे किया जाए और जम्मू कश्मीर में हालात कैसे तेजी से सामान्य किए जाए. 

बता दें केंद्र सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 को पांच अगस्त को निष्प्रभावी किए जाने के बाद यह भल्ला की जम्मू-कश्मीर पर पहली औपचारिक बैठक है और इसमें जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम 2019 पर चर्चा हुई। यह अधिनियम राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों-जम्मू-कश्मीर (विधानसभा के साथ) और लद्दाख में बांटता है। बैठक में अतिरिक्त सचिव (जे एंड के डिविजन) ज्ञानेश कुमार ने भी भाग लिया, जिनका विभाग जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और नीति के मामलों को देखता है।