बढ़ सकता है लोकल ट्रेनों का किराया, जाने क्या है मामला
Advertisement

बढ़ सकता है लोकल ट्रेनों का किराया, जाने क्या है मामला

 किराए और प्लेटफॉर्म की टिकटों में बढ़ोत्तरी के बाद रेलवे अब लोकल ट्रेनों के किराए को भी बढ़ाने पर विचार कर रहा  है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रेलवे की एक कमिटी उपनगरीय ट्रेनों में डिमांड और प्रतिस्पर्धा के मुताबिक फ्लेक्सी फेयर सिस्टम पर विचार कर रही है. 'मिनिमम गवर्नमेंट ऐंड मैक्सिमम गवर्नेंस' कैंपने के तहत रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने इस कमिटी का गठन किया था. 

इसके अलावा व्यस्त और सामान्य समय में भी किराये की दर अलग हो सकती है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: किराए और प्लेटफॉर्म की टिकटों में बढ़ोत्तरी के बाद रेलवे अब लोकल ट्रेनों के किराए को भी बढ़ाने पर विचार कर रहा  है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रेलवे की एक कमिटी उपनगरीय ट्रेनों में डिमांड और प्रतिस्पर्धा के मुताबिक फ्लेक्सी फेयर सिस्टम पर विचार कर रही है. 'मिनिमम गवर्नमेंट ऐंड मैक्सिमम गवर्नेंस' कैंपने के तहत रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने इस कमिटी का गठन किया था. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कमिटी अपनी रिपोर्ट अगले महीने तक रेलमंत्री को सौंप सकती है. इसमें शामिल प्रस्तावों अनुसार सभी उपनगरीय सेवाओं के लिए डिमांड और प्रतिस्पर्धी सेवाओं के मुताबिक अलग-अलग किराया हो. इसके अलावा व्यस्त और सामान्य समय में भी किराये की दर अलग हो सकती है. 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस मामले में कहा कि, 'इस तरीके से जोनल स्तर के अधिकारी अलग तरीके से किराया तय कर सकेंगे. यह विचार कठोर वित्तीय नियमों को आसान और अधिक लचीला बनाने के लिए है.' 

Trending news