हिमाचल प्रदेश चुनावः BJP जारी करेगी प्रत्याशियों की लिस्ट,नड्डा-धूमल CM कैंडिडेट की रेस में

हिमाचल प्रदेश चुनावः BJP जारी करेगी प्रत्याशियों की लिस्ट,नड्डा-धूमल CM कैंडिडेट की रेस में
हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी जेपी नड्डा या प्रेम कुमार धूमल को बना सकती है सीएम प्रत्याशी (फाइल फोटोः पीटीआई)

नई दिल्लीः हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी रविवार को अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है. शनिवार को उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित शीर्ष नेताओं की मुलाकात हुई थी. सूत्रों के हवाले से खबर है कि हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की तरफ से सीएम प्रत्याशी की दौड़ में केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा और हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल का नाम सबसे आगे है. हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव नौ नवंबर को होने हैं. 

शनिवार को बीजेपी के एक नेता ने बताया कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने 68 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों के नामों पर दो घंटे से ज्यादा समय तक विचार विमर्श किया और रविवार को उम्मीदवारों की एक सूची घोषित कर दी जाएगी.

यह भी पढ़ेंः हिमाचल चुनाव: यहां राजपूतों की 'ताकत' और ब्राह्मणों के 'आशीर्वाद' से मिलती है सत्ता

बैठक में हिमाचल प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रहे प्रेम कुमार धूमल और सीईसी के सदस्य एवं केंद्रीय मंत्री जे पी नड्डा शामिल हुए. दोनों को मुख्यमंत्री पद के लिए सबसे ज्यादा संभावित विकल्पों के तौर पर देखा जा रहा है. स्वच्छ छवि एवं पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ करीबी को देखते हुए नड्डा की संभावनाएं प्रबल लग रही हैं.

यह भी पढ़ेंः  हिमाचल प्रदेश चुनाव में दलित कार्ड को भुनाने में जुटी कांग्रेस-बीजेपी

 

हालांकि पार्टी ने मुख्यमंत्री पद के लिए किसी उम्मीदवार का नाम नहीं लिया है. 16 अक्तूबर से नामांकन दाखिल होना शुरू हो जाएगा और 23 अक्तूबर को खत्म हो जाएगा. 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.