जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में महसूस किए गए भूकंप के झटके, तीव्रता 5.0 दर्ज की गई

चंबा जिले में रविवार को कम तीव्रता वाले भूकंप के दो झटके महसूस किए गए थे.

जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में महसूस किए गए भूकंप के झटके, तीव्रता 5.0 दर्ज की गई

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश (चंबा) बॉर्डर पर भूंकप के झटके महसूस किए गए हैं. रिएक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.0 आंकी गई है. जानकारी के मुताबिक  12 बजकर 10 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. किसी जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं आई है.  डोडा भदरवाह, किश्तवाड़, गंडोह, भल्लेसा, थाथरी में भूकंप के झटके महसूस किए गए.  

वहीं सोमवार को पाकिस्तान में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. सुबह 11.41 बजे  इस्लामाबाद और उसके आस-पास के इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. पाकिस्तान के मौसम विभाग रिएक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.0 की थी.

चंबा में दो दिन में तीसरी बार महसूस किए गए भूकंप के झटके
बता दें चंबा जिले में पिछले दो दिनों में भूकम्प की यह तीसरी घटना है. चंबा जिले में रविवार को कम तीव्रता वाले भूकंप के दो झटके महसूस किए गए थे . कहीं से जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं आई थी .

रविवार को मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया था कि रिक्टर पैमाने पर 3.4 तीव्रता वाला भूकंप का पहला झटका सुबह 5.30 बजे महसूस किया किया गया था, जबकि 4.9 तीव्रता वाला दूसरा झटका सुबह 8.04 बजे महसूस किया गया था. भूकंप के दोनों झटकों का केंद्र जम्मू एवं कश्मीर की सीमा से लगे चंबा में था.