VIDEO : हिमाचल के 'पांच राक्षसों' पर पीएम नरेंद्र मोदी का हमला, जानिए इनके बारे में
Advertisement

VIDEO : हिमाचल के 'पांच राक्षसों' पर पीएम नरेंद्र मोदी का हमला, जानिए इनके बारे में

पीएम ने कहा कि हिमाचल में पांच राक्षस हैं, जिनमें पहला खनन, दूसरा- वन, तीसरा- ड्रग्‍स, चौथा- टेंडर और पांचवां ट्रांसफर माफिया है.

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में रैली को संबोधित करते पीएम नरेंद्र मोदी... (फोटो साभार- ANI)

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार दौरे के तहत गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राज्‍य में पांच 5 राक्षसों के होने की बात कही. पीएम ने कहा कि हिमाचल में पांच राक्षस हैं, जिनमें पहला खनन, दूसरा- वन, तीसरा- ड्रग्‍स, चौथा- टेंडर और पांचवां ट्रांसफर माफिया है.

  1. हिमाचल की जनता को इन पांच राक्षसों से चुनाव में मुक्ति चाहिए- पीएम मोदी
  2. वन माफिया जंगलों को काट रहे हैं- प्रधानमंत्री
  3. ड्रग माफिया को खत्म करने के लिए वोट करें- पीएम

प्रधानमंत्री ने कहा कि पुरानी कथाओं में हम सुनते थे कि देव और दानव के बीच में लड़ाई होती थी. देवों के सामने राक्षसों को पैदा करने का काम कांग्रेस सरकार ने शासन में बैठकर किया. हिमाचल की जनता को इन पांच राक्षसों से चुनाव में मुक्ति चाहिए. इन पांच राक्षसों में खनन माफिया, वन माफिया, ड्रग माफिया, टेंडर माफिया और ट्रांसफर माफिया शामिल हैं.

पढ़ें- जनसंघ को खत्‍म करना चाहते थे जवाहर लाल नेहरू : पीएम नरेंद्र मोदी

जानिये, पीएम मोदी ने 'पांच राक्षसों' पर क्‍या कहा...

पहला राक्षस 'खनन माफिया'- पीएम मोदी ने कहा कि खनन माफिया राज्‍य की भू-संपदा को लूट रहे हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि धूमल जी जब मुख्‍यमंत्री थे, तब मैं यहां पर संगठन का काम करता था. तब उन्होंने वन रक्षा के लिए कदम उठाए. अब खनन माफिया आपकी भू-संपदा को लूट रहा है. हिमाचल को इससे मुक्ति चाहिए.

दूसरा राक्षस 'वन माफिया'- वन माफिया जंगलों को काट रहे हैं और उन्‍हें लूट रहे हैं. इस तरह हिमाचल के लोगों के भविष्‍य को लूटा जा रहा है.

तीसरा राक्षस 'ड्रग माफिया'- पीएम ने कहा कि ड्रग माफिया यहां लोगों के लोगों के भविष्य, सपनों और संस्कारों को लूट रहा है. ये राक्षस है युवा पीढ़ी को बर्बाद करने वाला ड्रग माफिया. ड्रग माफिया को खत्म करने के लिए वोट करें. खासकर राज्‍य की महिलाओं को आगे आकर वोट देकर अपने बच्चों के भविष्य को सुरक्षित करना चाहिए. 

चौथा राक्षस 'टेंडर माफिया'- प्रधानमंत्री ने कहा कि टेंडर देने में न नियम, न कानून, सिर्फ भाई-भतीजावाद रहा है. राज्‍य में टेंडर केवल रिश्तेदारों को मिल रहा है. लोगों को उनका हक नहीं मिल रहा है, जबकि अच्छा काम करने वाले लोगों को काम मिलना चाहिए. हिमाचल को भाई-भतीजे वाले टेंडर माफिया से बचाना है. अगर हमें राज्‍य का विकास और जनता के पैसे का सही इस्तेमाल करना है तो टेंडर माफिया से राज्य को मुक्त कराना होगा. 

पांचवां राक्षस 'ट्रांसफर माफिया'- पीएम मोदी ने कहा कि प्रदेश में तबादले के लिए पैसा चल रहा है. जो पैसे के दम पर पोस्टिंग चाहते हैं, वो सिर्फ अपनी जेब भरेंगे. इससे भी राज्य और यहां के कर्मचारियों को मुक्ति चाहिए.

ये भी देखे

Trending news