close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रोहतांग में बर्फबारी के चलते वाहनों में फंसे थे 200 लोग, हिमाचल पुलिस ने किया रेस्क्यू

हिमाचल प्रदेश के रोहतांग दर्रे और आसपास के क्षेत्र में ताजी बर्फबारी के चलते 100 से ज्यादा वाहनों में फंसे करीब 200 पर्यटकों को रेस्क्यू कर लिया गया है. 

रोहतांग में बर्फबारी के चलते वाहनों में फंसे थे 200 लोग, हिमाचल पुलिस ने किया रेस्क्यू
बॉर्डर रोड ऑर्गानाइजेशन, पुलिस, रोहतांग रेस्क्यू टीम और जिला प्रशासन ने मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया..

संदीप सिंह.मनाली: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के रोहतांग दर्रे (Rohtang region) और आसपास के क्षेत्र में ताजी बर्फबारी के चलते 100 से ज्यादा वाहनों में फंसे करीब 200 पर्यटकों को रेस्क्यू कर लिया गया है. बॉर्डर रोड ऑर्गानाइजेशन, पुलिस, रोहतांग रेस्क्यू टीम और जिला प्रशासन ने मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया.

दरअसल, मनाली-लेह मार्ग (Manali-Leh Route) मार्ग पर ताजा बर्फबारी के बाद उसे बंद कर दिया गया. घूमने गए पर्यटक और स्थानीय लोग बर्फबारी के चलते फंस गए. बसों, छोटे वाहनों में करीब 100 से ज्यादा लोग फंसे थे. मनाली के स्टेशन हाउस अधिकारी और उनकी टीम ने मिलकर स्थिति की समीक्षा की. पुलिस कर्मियों और रेस्क्यू टीम ने बर्फबारी में फंसे लोगों को निकाला. जिला प्रशासन ने कोई भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए लोगों से रोहतांग दर्रा पार न करने की सलाह दी है. 

मनाली के एसडीएम रमन गरसंघी ने बताया, "आज रोहतांग दर्रे में छह इंच बर्फबारी हुई, जिसके परिणामस्वरूप हिमाचल सड़क परिवहन निगम की कुछ बसें इसमें फंस गईं थीं. बर्फबारी में फंसे लोगों को निकाल लिया गया है."

LIVE टीवी:

चमोली और बद्रीनाथ में मौसम ने बदली करवट
चमोली में मौसम तरह तरह के रंग दिख रहा है जहां अचानक बारिश से एकदम ठंड लौट रही है तो वही ऊंचाई वाली जगहों पर रोजाना बर्फबारी हो रही है, आज दोपहर बद्रीनाथ में अचानक मौसम ने ऐसी करवट बदली की तेज आवाज के साथ ओलावृष्टि शुरू हो गई. बद्रीनाथ में कभी बारिश कभी बर्फ़बारी तो कभी ओलावृष्टि पर्यटकों के लिए परेशानी का सबब बन रही है. यहां प्रतिदिन ठण्ड में इजाफा होता जा रहा है जबकि अभी भी कपाट बंद होने में एक महीने से अधिक का समय बाकी है.