हिमांशु रॉय : जिन्‍होंने IPL स्पॉट फिक्सिंग में हाईप्रोफाइल चेहरों को सलाखों के पीछे पहुंचाया था
Advertisement

हिमांशु रॉय : जिन्‍होंने IPL स्पॉट फिक्सिंग में हाईप्रोफाइल चेहरों को सलाखों के पीछे पहुंचाया था

2013 में उन्होंने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में कई हाई प्रोफाइल चेहरों को सलाखों के पीछे पहुंचाया था. सीए से आईपीएस बनने वाले हिमांशु रॉय लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे.

हिमांशु रॉय : जिन्‍होंने IPL स्पॉट फिक्सिंग में हाईप्रोफाइल चेहरों को सलाखों के पीछे पहुंचाया था

नई दिल्ली :  मुंबई पुलिस के पूर्व ज्वाइंट कमिश्नर हिमांशु राय की आत्महत्या की खबर ने सभी को चौंका दिया है. हिमांशु रॉय 1988 बैच के आईपीएस ऑफिसर थे. उन्हें आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग, जेडे मर्डर केस जैसे हाई प्रोफाइल केस संभालने वाले कॉप के रूप में याद किया जाता है. 2013 में उन्होंने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में कई हाई प्रोफाइल चेहरों को सलाखों के पीछे पहुंचाया था. सीए से आईपीएस बनने वाले हिमांशु रॉय लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे.

2013 आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग के मामले में पूरी दुनिया में हड़कंप मचा दिया था. उस समय इस केस की जिम्मेदारी उन्होंने ही संभाली थी. इस मामले में उन्होंने कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे. IPL स्पॉट फिक्सिंग में आरोपियों को पकड़ने में भी हिमांशु रॉय ने अहम भूमिका निभाई थी. इसी जांच के दौरान उन्होंने बिंदू दारा सिंह को भी गिरफ्तार किया था. इस मामले में क्रिकेटर और टीम इंडिया के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत और अजित चंदीला की गिरफ्तारी भी उनकी जांच के दौरान की गई थी.

गुरुनाथ मयप्पन की गिरफ्तारी भी उन्हीं के समय हुई
हिमांशु रॉय ने चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक और पूर्व बीसीसीआई चीफ एन. श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन से भी पूछताछ की थी. इस मामले में उसे दोषी बताया था. उस समय हिमांशु राय ने गुरुनाथ मयप्पन और अन्य के खिलाफ मिले सबूतों के बारे में बताया था. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त पैनल से कहा था, 'हमारे पास इस मामले में जो भी सूचना थी वह समिति के साथ साझा की गई है जिसके जल्द की उच्चतम न्यायालय को अपनी रिपोर्ट सौंपने की उम्मीद है.'

हिमांशु रॉय: 'सुपरकॉप' जिससे डरता था पूरा अंडरवर्ल्ड, जानें 10 खास बातें

श्रीसंत के मामले में उन्होंने कहा था, पुलिस टीम ने उक्त होटल में सीसीटीवी कैमरों के 13 मई के बाद के फुटेज भी हासिल कर लिए हैं. इससे उन्हें घटनाक्रम को जोड़ने में मदद मिलेगी और पता चलेगा कि श्रीसंत से मिलने कौन-कौन आया. क्या श्रीसंत को कोई महिला एस्कॉर्ट भी उपलब्ध कराई गई थीं? 

Trending news