‘वेलेंटाइंस डे’ पर पकड़े जाने पर प्रेमी जोड़ों की शादी करवाएगी हिंदू महासभा
Advertisement

‘वेलेंटाइंस डे’ पर पकड़े जाने पर प्रेमी जोड़ों की शादी करवाएगी हिंदू महासभा

हिंदू महासभा ने चेतावनी दी है कि अगर ‘वेलेंटाइंस डे’ पर अविवाहित प्रेमी युवक-युवतियां सार्वजनिक स्थलों पर अपने प्यार का फूहड़ प्रदर्शन करते हुए पाए गए, तो उन जोड़ों की बाकायदा शादी करवा दी जाएगी।

लखनऊ : हिंदू महासभा ने चेतावनी दी है कि अगर ‘वेलेंटाइंस डे’ पर अविवाहित प्रेमी युवक-युवतियां सार्वजनिक स्थलों पर अपने प्यार का फूहड़ प्रदर्शन करते हुए पाए गए, तो उन जोड़ों की बाकायदा शादी करवा दी जाएगी।

हिन्दू महासभा के अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश कौशिक ने शुक्रवार को बताया कि इस ‘वेलेंटाइंस डे’ पर युवाओं को ‘पश्चिमी परम्परा’ को अपनाने से रोकने के लिये एक विस्तृत राष्ट्रीय रणनीति तैयार की गयी है, जिसके तहत सार्वजनिक स्थलों पर प्रेमालिंगन में मशगूल जोड़ों को बाकायदा विवाह करने को कहा जाएगा।

कौशिक ने बताया कि हमने युवाओं के कई दल बनाए हैं जो वेलेंटाइंस डे पर देश के प्रमुख शहरों में स्थित शापिंग माल, पार्क, ऐतिहासिक इमारतों तथा अन्य स्थानों पर जाकर युवा जोड़ों पर नजर रखेगा। उन्होंने कहा कि उनका संगठन आगामी 14 फरवरी को ‘वेलेंटाइंस डे’ पर गुलाब और ग्रीटिंग कार्ड लेकर घूमने वाले युवा जोड़ों को समझाएगा कि वे जिस परम्परा के पीछे दीवाने हैं, वह कितनी गलत है।

कौशिक ने कहा कि प्रेम कोई ऐसी चीज नहीं है कि उसे किसी खास दिन पर ही प्रदर्शित किया जाए। उन्होंने कहा कि हमारे देश में साल के सभी 365 दिन प्रेम के लिये बने हैं लेकिन पार्कों और सड़कों पर इसका फूहड़ तरीके से प्रदर्शन करना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थलों पर अपने प्रेम का प्रदर्शन करके युवा जोड़े अपने ही प्यार की गरिमा गिराते हैं और उस पश्चिमी परम्परा को आगे बढ़ाते हैं, जो हमारी सभ्‍यता और संस्कृति से मेल नहीं खाती। कौशिक ने कहा कि ऐसे वयस्क जोड़े, जो यह दावा करते हैं कि वे अपने रिश्ते को आगे ले जाना चाहते हैं, उन्हें शादी कर लेनी चाहिये। हम इसमें उनकी मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे जोड़े जिनका मकसद शादी करने के बजाय सिर्फ मौज-मस्ती करना है, उनके खिलाफ हिंदू महासभा कार्रवाई करेगी और इस बारे में उनके माता-पिता से शिकायत की जाएगी।

Trending news