लव जिहाद: कोर्ट परिसर के भीतर हिंदू युवा वाहिनी की 'गुंड़ागर्दी', पुलिस के सामने ही प्रेमी जोड़े को पीटा

भगवा ब्रिगेड का कहना है कि यह मामला 'लव जिहाद' का है और उसके तार कश्मीर से जुड़े हैं. 

लव जिहाद: कोर्ट परिसर के भीतर हिंदू युवा वाहिनी की 'गुंड़ागर्दी', पुलिस के सामने ही प्रेमी जोड़े को पीटा
बागपत में हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने कथित लव जिहाद के आरोपी को पुलिस के सामने पीटा (फोटोः एएनआई)

नई दिल्लीः यूपी के बागपत में कथित 'लव जिहाद' के आरोपी की हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने पुलिस के सामने ही जमकर पिटाई कर दी. मामला जिले के तहसील परिसर का है जहां कोर्ट मैरिज के लिए जब कुछ लोग पहुंचे थे तभी हिंदू युवा वाहिनी के लोगों ने दल-बल के साथ उनपर धावा बोल दिया. इस दौरान पुलिस मूक दर्शक बनी रही और यह लोग आरोपियों को पीटते रहे. 

हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि यहां कुछ लोग पंजाब से किसी लड़की को भगाकर लाए हैं और उससे जबरन शादी करने जा रहे है. बताया जा रहा है कि युवक किसी अन्य धर्म के हैं और लड़की हिंदू है. भगवा ब्रिगेड का कहना है कि यह मामला 'लव जिहाद' का है और उसके तार कश्मीर से जुड़े हैं. शिकायत के बाद तहसील परिसर में जैसे ही पुलिस तीन आरोपियों और लड़की को जीप में बैठाने लगी तभी हिंदू युवा वाहिनी के लोगों ने इन युवकों की जमकर पिटाई कर दी. 

हिंदू युवा वाहिनी के सामने पुलिस दिखी बेबस 
धर्म के झंडाबरदार यह लोग पुलिस की मौजूदगी में ही कथित आरोपियों की जमकर पिटाई करते रहे और पुलिस के सिपाही कुछ न कर सके.  हिंदू युवा वाहिनी की गुंडागर्दी के आगे पुलिस इतनी बेबस थी कि जब वह लड़की और लड़कों को थाने लाई तो वहां भी इनके सदस्यों ने जमकर हंगामा किया. यहां तक कि पुलिसवालों को भी धमकाया. 

 

पुलिस ने लव जिहाद की पुष्टि नहीं की
इस मामले में बागपत जिले के एसपी जय प्रकाश सिंह ने कहा है, 'यह कहना बहुत जल्दबाजी होगा कि असल में क्या हुआ है, हम पूरे मामले की जांच कर रहे हैं. हर किसी को 'लव जिहाद' से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए.'

बलिया में गाय चोरी के आरोपी का सिर मुंडवाया
इससे पहले भी उत्तर प्रदेश में हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्तओं की गुंड़ागर्दी का मामला सामने आया है. 11 जनवरी को राज्य के बलिया जिले में हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं के जरिए गाय चोरी के आरोप में दो लोगों का कथित तौर पर सिर मुंडाने और उनके चेहरे पर कालिख पोतकर सरेआम घुमाने का मामला सामने आया है. पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि घटना रसड़ा कोतवाली की है और दोनों पक्षों ने इस संबंध में मामला भी दर्ज कराया है.