हिसार: राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा ने किया चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय का दौरा, सुनी जनता की समस्याएं

राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा ने शनिवार को चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय के ऑर्गेनिक फार्म सेंटर का दौरा किया. यहां उन्होंने यूनिवर्सिटी के वीसी प्रोफेसर केपी सिंह से मुलाकात कर विभिन्न पहलुओं पर बातचीत की. 

हिसार: राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा ने किया चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय का दौरा, सुनी जनता की समस्याएं
हिसार पहुंचे राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा

हिसार: राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा ने शनिवार को चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय के ऑर्गेनिक फार्म सेंटर का दौरा किया. यहां उन्होंने यूनिवर्सिटी के वीसी प्रोफेसर केपी सिंह से मुलाकात कर विभिन्न पहलुओं पर बातचीत की. 

राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत आदमपुर एरिया के पांच गांवों को गोद लिया हुआ है. ऐसे में वो चाहते हैं कि इन गोद लिए गए गांवों के किसानों की आमदनी बढ़ाकर उन्हें खुशहाल किया जा सके. इसके लिए उन्होंने यूनिवर्सिटी से रिसर्च के लिए टाइअप भी किया हुआ है. 

राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा ने उकलाना एरिया के गांव दौलतपुर में श्योराण ऑर्गेनिक कृषि फार्म का दौरा भी किया और यहां तैयार किए जा रहे ऑर्गेनिक कृषि उत्पादों के संबंध में जानकारी ली. उन्होंने खेतों में घूमकर ऑर्गेनिक विधि से तैयार किए गए किन्नू के पौधों और गेहूं की फसल आदि के बारे में जानकारी ली.

कृषि फार्म के मालिक भीम श्योराण ने सांसद सुभाष चंद्रा को बताया कि ऑर्गेनिक तरीके से तैयार किए गए किन्नू के बाग में लागत 90 प्रतिशत तक कम है और बाजार में इसकी मांग भी ज्यादा है. इस दौरान उन्होंने मौके पर मौजूद ग्रामीणों से बातचीत कर उनकी समस्याओं के बारे में भी जाना और समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया.

बता दें कि उकलाना में सांसद सुभाष चंद्रा ने डॉ. भीमराव अंबेडकर भवन में 21 लाख रुपये की सांसद निधि से बनवाए गए हॉल व कमरों, गांव दौलतपुर की गुरु रविदास चौपाल में 5 लाख रुपये की लागत से बने कमरों, गांव बूढाखेड़ा के स्वर्ग आश्रम में 5 लाख रुपये की लागत से तैयार हुए शैड का भी उद्घाटन किया. सभी गांवों में ग्रामीणों ने सांसद का भव्य स्वागत करते हुए विकास कार्यों के लिए उनका आभार व्यक्त किया. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.