हिजबुल ने अमरनाथ यात्रियों को बताया मेहमान, आतंकियों को हमले करने से किया मना

हिजबुल मुजाहिद्दीन के ऑपरेशन चीफ रियाज नाइकू द्वारा जारी इस ऑडियो क्‍लिप को सोशल नेटवर्किंग साइट के जरिए पूरे जम्‍मू-कश्‍मीर में प्रचारित किया जा रहा है.

हिजबुल ने अमरनाथ यात्रियों को बताया मेहमान, आतंकियों को हमले करने से किया मना
अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा में करीब 60 हजार जवानों को तैनात किया गया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : हिजबुल मुजाहिद्दीन ने अमरनाथ यात्रियों को अपना मेहमाब बताते हुए उन पर आतंकी हमले न करने को कहा है. हिजबुल मुजाहिद्दीन के ऑपरेशन चीफ रियाज नाइकू ने अपने आतंकियों के नाम बुधवार सुबह एक ऑडियो क्‍लिप जारी की है.  जिसमें कहा गया है कि अमरनाथ यात्रा में आने वाले सभी श्रद्धालु उनके मेहमान है. वह एक धार्मिक कार्य के लिए आए हैं. लिहाजा, उनकी निशाना बनाकर किसी तरह के हमलों को अंजाम न दिया जाए.

यह भी पढ़ें: अमरनाथ यात्रा शुरू, कड़ी सुरक्षा के बीच बाबा बर्फानी के दर्शन को पहला जत्था रवाना 

हिजबुल मुजाहिद्दीन के ऑपरेशन चीफ रियाज नाइकू द्वारा जारी इस ऑडियो क्‍लिप को सोशल नेटवर्किंग साइट के जरिए पूरे जम्‍मू-कश्‍मीर में प्रचारित किया जा रहा है. ऑडियो क्लिप में आतंकी रियाज ने उन खबरों का खंडन किया है, जिसमें कहा गया है कि आतंकी अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले की साजिश रच रहे हैं. आतंकी रियाज ने कहा है कि हम अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं पर न ही किसी तरह के हमले की साजिश पर काम नहीं कर रहे और न ही हम उन पर किसी तरह का हमला करने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: अमरनाथ यात्रा: CRPF का स्‍पेशल बाइक स्‍क्‍वाड, हेलमेट में लगे कैमरे से होगी निगाहबानी

ऑडियो क्‍लिप में आतंकी रियाज ने अपने लड़ाकों के लिए जारी संदेश में कहा है कि अमरनाथ यात्री अपनी धार्मिक यात्रा को पूरा करने आ रहे हैं. वे सभी हमारे मेहमान है. लिहाजा, हम उनके ऊपर किसी तरह का हमला नहीं करना है. आतंकी रियाज ने दावा किया है कि अमरनाथ यात्रियों पर आतंकियों की तरफ से कभी भी हमला नहीं किया गया है. हमारी अमरनाथ यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं से न ही कोई दुश्‍मनी है और न ही उनसे हमारी कोई लड़ाई है.
यह भी पढ़ें: POK से LeT के 18 आतंकियों ने की घुसपैठ, कंगन में आतंकी वारदात की साजिश!

amarnath yatra new pic
सुरक्षाबलों का कहना है कि समय सभी की नियत को साफ कर देगा. हम चाहते हैं कि अमरनाथ यात्रा शांतिपूर्ण माहौल में पूरी हो. अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए सभी इंतजाम पूरे किए गए हैं.

यह भी पढ़ें: श्रद्धालुओं की सुरक्षा में तैनात किया गया खास पहरेदार, आतंकी साजिशों को करेगा नाकाम
आतंकी रियाज ने कहा कि हमारी लड़ाई कश्‍मीर को हमसे जबरन छीनने वाले लोगों से है. हम सिर्फ कश्‍मीरी आवाम पर अत्‍याचार करने वाले लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं. ऑडियो क्‍लिप में आतंकी रियाज ने झूठ को सच साबित करने की कोशिश करते हुए कहा है कि हिजबुल मुजाहिद्दीन कश्‍मीरी का विरोध करने वालों और कश्‍मीरी युवकों को बंदूक उठाने के लिए मजबूर करने वालों के खिलाफ आतंकी वारदातों को अंजाम दे रहा है. कश्‍मीर के आतंकवाद को आजादी का नाम देते हुए आतंकी ने यह कोशिश की है कि वह हम अपने हक और आजादी की लड़ाई लड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा कड़े इंतजाम, किले में तब्दील हुआ नुनवान बेस कैंप

वहीं, सुरक्षाबल के एक वरिष्‍ठ अधिकारी का आतंकी रियाज के इस बयान को लेकर कहना है कि समय सभी की नियत को साफ कर देगा. हम चाहते हैं कि अमरनाथ यात्रा शांतिपूर्ण माहौल में पूरी हो. अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए सभी इंतजाम पूरे किए गए हैं. जम्‍मू और श्रीनगर से पवित्र गुफा के बीच के रास्‍ते में लगभग सुरक्षाकर्मियों की दीवार खड़ी कर दी है. इस दौरान कोई भी आतंकी संगठन किसी तरह की आतंकी वारदात को अंजाम देने की कोशिश करता है तो सुरक्षाबल उसको मुंह तोड़ जवाब देने के लिए तैयार है. अमरनाथ यात्रा को लेकर सुरक्षा संबंधी हमारे जितने भी बंदोबस्‍त हैं, वह अमरनाथ यात्रा पूरी होने तक जारी रहेंगे.