हिंदुस्तानी मुसलमान ISIS को देश में जड़ नहीं जमाने देगा : राजनाथ सिंह
Advertisement

हिंदुस्तानी मुसलमान ISIS को देश में जड़ नहीं जमाने देगा : राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा कि आतंकी घटना की जिम्मेदारी के दावे मात्र से इस बात की पुष्टि नहीं हो जाती कि कश्मीर में आईएस की दखल है

सुरक्षा की दृष्टि से भारत की स्थिति बाकी देशों से काफी बेहतर है (फाइल फोटो)

वाराणसी : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हिंदुस्तान का कोई भी मुसलमान किसी भी कीमत पर भारत में आईएसआईएस को जड़ जमाने का मौका नहीं देगा. राजनाथ सिंह सोमवार दोपहर में विशेष चार्टर्ड विमान से वाराणसी पहुंचे थे. सर्किट हाउस में उन्होंने निकाय चुनाव के मद्देनजर पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की. फिर मां अन्नपूर्णा, काशी विश्वनाथ मंदिर और बाबा काल भैरव मंदिर में दर्शन-पूजन किया.

  1. गृहमंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को वाराणसी पहुंचे
  2. राजनाथ सिंह ने निकाय चुनाव के मद्देनजर पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की
  3. राजनाथ ने मां अन्नपूर्णा, काशी विश्वनाथ मंदिर और बाबा काल भैरव मंदिर में दर्शन-पूजन किया

राजनाथ सिंह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि आतंकी घटना की जिम्मेदारी के दावे मात्र से इस बात की पुष्टि नहीं हो जाती कि कश्मीर में आईएस की दखल है. कश्मीर के जो युवा भटक गए थे अब उनकी सोच बदल रही है. आतंकी गतिविधि से अपने को अलग करने वालों की मुक्कमल व्यवस्था की जाएगी.

वहीं, आईएस के निशाने पर योगी आदित्यनाथ के होने के सवाल पर राजनाथ सिंह ने कहा कि इंटेलिजेंस एजेंसियां काम कर रही हैं. उन्होंने कहा कि आईएसआईएस के हिटलिस्ट के बारे में कोई जानकारी नहीं है. यदि किसी भी नेता की सुरक्षा की बात होगी तो उसके लिए मुक़्क़मल व्यवस्था की जाएगी.

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीरः आतंक का रास्ता छोड़ एक और युवक की हुई 'घर वापसी'

शिया सेंट्रल बोर्ड की ओर से अयोध्या में राम मंदिर व लखनऊ में मस्जिद बनाने के प्रस्ताव के सवाल पर कहा कि उनके पास ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं आया है. अयोध्या में 8 संदिग्धों के पकड़े जाने पर गृहमंत्री ने कहा कि इतना बड़ा देश है, स्वभाविक रूप से कोई घटना हो सकती है. उनके बारे में पूरी जानकारी हासिल की जाएगी.

उन्होंने कहा कि पूरे देश के परिदृश्य में पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि सुरक्षा की दृष्टि से भारत की स्थिति बाकी देशों से काफी बेहतर है. उन्होंने कहा की देश की जनता महसूस कर रही है कि हमने नक्सलवाद और आतंकवाद पर काबू पाने में काफी कामयाबी हासिल की है.

ये भी देखे

Trending news